A
Hindi News मध्य-प्रदेश ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में अपराधी बना शख्स, कर्ज चुकाने के लिए हत्या और लूट पर उतरा

ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में अपराधी बना शख्स, कर्ज चुकाने के लिए हत्या और लूट पर उतरा

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक शख्स महादेव ऐप पर ऑनलाइन गेमिंग करता था। इस चक्कर में शख्स 27 लाख के कर्जे में डूब गया और फिर इतनी बड़ी रकम चुकाने के लिए अपराधी बन गया।

online gaming - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ऑनलाइन गेमिंग में अपराधी बना शख्स

डिजिटल क्रांति के इस दौर में मोबाइल, कंप्यूटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जिंदगी का एक हिस्सा बन चुके हैं। इसमें कोई आबाद हो गया तो कोई बर्बाद हो गया। ऑनलाइन गेमिंग, जुएं सट्टेबाजी के जाल में जो भी फंसा वो बर्बाद हो गया। आजकल आसानी से पैसे कमाना के चक्कर में बहुत से युवा ऑनलाइन गेमिंग, जुआ और सट्टेबाजी के दलदल में फंसते जा रहे हैं। इससे उबरने के लिए कई बार लोग अपराध में दलदल में भी उतर जाते हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से सामने आया है, जहां एक शख्स ने ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में 27 लाख रुपये का कर्ज ले लिया और उधारी चुकाने के लिए अपराध की दुनिया मे कूद पड़ा। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में बीते 31 मार्च की रात 8 बजे के करीब किराना व्यापारी के घर में घुसकर एक महिला की हत्या और युवती पर प्राणघातक हमला कर आरोपी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने हत्या के आरोप में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि हत्या का मुख्य आरोपी बबलू जायसवाल, निवासी बैढ़न ने वारदात को अंजाम देने के लिए अपने साथियों को बुलाया और लूट-डकैती की योजना बनाई

आरोपियों ने इसके लिए एक किराना व्यापारी को निशाना बनाया। आरोपियों ने पहले उसके घर की अपने साथियों से रेकी कराई और फिर रात में घर में घुसकर व्यापारी की पत्नी अंजू जायसवाल (उम्र 55 वर्ष) और उसके बेटी दीक्षा जायसवाल पर धारधार हथियार से प्रहार किया। इस हमले से अंजू जायसवाल की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उसकी बेटी दीक्षा गंभीर रूप से घायल है, जिसका ईलाज अस्पताल में चल रहा है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे।

महादेव एप पर खेलता था गेम

वहीं इस मामले पर कोतवाली थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी बबलू जायसवाल सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी बबलू जायसवाल महादेव एप के माध्यम से गेमिंग खेलने का आदी था। गेमिंग के चक्कर में मुख्य आरोपी बबलू जायसवाल ने करीब 27 लाख रुपये का कर्जा लिया था, जिसे वह किसी भी कीमत पर चुकाना चाहता था। कर्जा चुकाने के लिए आरोपी बबलू ने अपने साथियों के साथ योजना बनाकर लूट डकैती करने का प्लान तैयार किया। 

लूट के लिए दूसरे अपराधियों से की दोस्ती

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यूपी के कई जिले से भी लूट-डकैती को अंजाम देने वाले अपराधियों से दोस्ती की और उन्हें सिंगरौली बुला लिया। इसके बाद आरोपी 31 मार्च को अपने साथियों के साथ मिलकर किराना व्यापारी सुरेश जायसवाल के घर लूट करने के उद्देश्य से घुसे, जहां घर में महिला और युवती पर धारधार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि युवती गंभीर रूप से घायल है।

(रिपोर्ट- देवेंद्र पाण्डेय)

ये भी पढ़ें-