A
Hindi News मध्य-प्रदेश खरगोन दंगे में घायल शिवम की बहन की शादी के लिए CM शिवराज ने भिजवाया लाखों का तोहफा

खरगोन दंगे में घायल शिवम की बहन की शादी के लिए CM शिवराज ने भिजवाया लाखों का तोहफा

खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी की शोभायात्रा निकलने के बाद हुए दंगों में सिर पर पत्थर लगने से 16 वर्षीय शिवम शुक्ला गंभीर रूप से घायल हो गया था और इस वजह से उसकी बहन कृतिका की शादी टल गई थी।

सरकारी अधिकारी भी...- India TV Hindi Image Source : TWITTER सरकारी अधिकारी भी विवाह समारोह में शामिल हुए

इंदौर: मध्य प्रदेश के खरगोन कस्बे में अप्रैल के दौरान दंगों में घायल हुए 16 वर्षीय एक लड़के की बहन की शादी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर उसके परिवार को शुक्रवार को दो लाख रुपये की मदद पहुंचाई गई। जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

युवक के घायल होने से टल गई थी बहन की शादी
अधिकारी ने बताया कि खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी की शोभायात्रा निकलने के बाद हुए दंगों में सिर पर पत्थर लगने से 16 वर्षीय शिवम शुक्ला गंभीर रूप से घायल हो गया था और इस वजह से उसकी बहन कृतिका की शादी टल गई थी। उन्होंने बताया कि इंदौर के एक अस्पताल में शिवम के इलाज के दौरान मुख्यमंत्री ने नौजवान को भरोसा दिलाया था कि उसकी बहन की शादी धूम-धाम से होगी।

शिवराज सिंह ने उसी वक्त शिवम की बहन की शादी में आने का वादा किया था। सीएम खुद तो शादी में नहीं आ सके लेकिन उन्होंने शादी में तोहफे भिजवाकर अपना वादा पूरा किया।

कैसे हुआ था घायल हुआ था शिवम?
परिजनों के मुताबिक शिवम न तो तालाब चौक गया और न जुलूस में शामिल हुआ, बल्कि वह जमीदार मोहल्ले में घर के पास बने मंदिर में पूजा कर रहा था। इस दौरान उपद्रवियों ने वहां बवाल मचा दिया। गोलियां और पत्थर चलने लगे जिसमें एक पत्थर शिवम को भी लगा और उसकी हालत गंभीर हो गई। परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति देखकर इंदौर रेफर कर दिया था तब से शिवम का उपचार जारी था।

विवाह में शामिल हुए सरकारी अधिकारी
इलाज के बाद अब शिवम शुक्ला स्वस्थ हो चुका है और धार जिले के निसरपुर कस्बे में उसकी बहन की शादी के वक्त मुख्यमंत्री के निर्देश पर शुक्रवार को प्रशासन के अधिकारियों ने वधू को दो लाख रुपये की सरकारी मदद का चेक उपहार के तौर पर सौंपा। सरकारी अधिकारी भी विवाह समारोह में शामिल हुए।