A
Hindi News मध्य-प्रदेश काउंटिंग से पहले बोले दिग्विजय- कांग्रेस में न कोई सिंधिया बचा, न कोई गद्दार

काउंटिंग से पहले बोले दिग्विजय- कांग्रेस में न कोई सिंधिया बचा, न कोई गद्दार

कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधती रही है, क्‍योंकि 2020 में उन्‍होंने पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। उनके समर्थक विधायकों ने भी पाला बदल लिया था, जिस कारण एमपी में कमलनाथ के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

digvijaya singh- India TV Hindi Image Source : PTI दिग्विजय सिंह

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मतगणना से पहले कहा कि कि मध्य प्रदेश में रविवार को कांग्रेस सत्ता में आने जा रही है और "खरीद-फरोख्त" की कोई संभावना नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को होने वाली मतगणना की पूर्व संध्या पर कहा, "कांग्रेस में अब न कोई सिंधिया (ज्योतिरादित्य) है और न कोई गद्दार। कांग्रेस मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को हटाकर सत्ता में लौटने को लेकर पूरी तरह आश्‍वस्त है। उन्होंने कहा, "कल सबको पता चल जाएगा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कहां खड़े हैं। हम मध्य प्रदेश में 130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, उससे कम नहीं।"

2020 में सिंधिया ने छोड़ दी थी कांग्रेस

कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधती रही है, क्‍योंकि 2020 में उन्‍होंने पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। उनके समर्थक विधायकों ने भी पाला बदल लिया था, जिस कारण कमलनाथ के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। कांग्रेस तब से ज्योतिरादित्य को "गद्दार" कहती रही है। इस मसले को लेकर मध्य प्रदेश में शीर्ष राजनेताओं के बीच अक्सर वाकयुद्ध चलता रहता है।

परिणाम से पहले ही पोस्टर

वहीं, आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने से पहले ही कांग्रेस ने पोस्टर जारी कर दिया है। कांग्रेस मुख्यालय में अभी से ढोल भी बजने लगा है। कांग्रेस मुख्यालय की ओर से जारी किए गए पोस्टर में श्रीराम के साथ ही सभी धर्मों के चिन्ह भी लगाया गया है।

सिंधिया ने किया जीत का दावा

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भोपाल पहुंच गए हैं। सिंधिया ने दावा किया है कि राज्य में बीजेपी की स्पष्ट बहुमत से सरकार बन रही है। सिंधिया मे कांग्रेस की ओर से परिणाम के पहले ही होर्डिंग लगाने पर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कुछ लोग लड्डू बांट रहे हैं, कुछ होर्डिंग लगा रहे हैं, लगाने दो। बीजेपी की सरकार गरीब कल्याण के लिए काम करती है। जनता ने बीजेपी को अपना बहुमत दिया है। शिवराज जी के नेतृत्व में सरकार विकास के काम कर रही है।