A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP News: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल को हुआ कोरोना, भोपाल एम्स में भर्ती

MP News: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल को हुआ कोरोना, भोपाल एम्स में भर्ती

MP News: मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद शनिवार रात नौ बजे भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एडमिट कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक राज्यपाल को तीन दिन से खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी।

Mangu Bhai Patel- India TV Hindi Image Source : ANI Mangu Bhai Patel

Highlights

  • एमपी के राज्यपाल मंगू भाई पटेल को हुआ कोरोना
  • मंगू भाई पटेल फिलहाल ऑक्सीजन स्पोर्ट पर
  • डॉक्टर की एक टीम लगातार स्वास्थ्य की कर रही निगरानी

MP News: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल की तबियत खराब होने पर शनिवार को रात 9 बजे उन्हें AIIMS भोपाल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत स्थिर है। रविवार को सुबह में कोविड टेस्ट के लिए उनका सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एम्स के अनुसार उन्हें पिछले 3 दिन से खांसी, बुखार और सांस लेने में काफी तकलीफ थी। पटेल को अभी ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। कोविड-19 का इलाज चल रहा है और डॉक्टरों की मौजूदगी में उनके स्वास्थय पर खास नजर रखी जा रही है। रात में उन्होंने खाना खाया, अच्छी निंद ली और उन्हें फेफड़ों के संक्रमण की दवा दी गई।

राज्यपाल की देखभाल के लिए डॉक्टरों की टीम मौजूद

राज्यपाल का आज सुबह सीटी स्कैन कराया गया। इस दौरान चिकित्सकों का एक दल मौके पर मौजूद रहा। अभी प्रो. डॉ. रजनीश जोशी, विभागाध्यक्ष, जनरल मेडिसिन विभाग के नेतृत्व में चिकित्सकों का एक दल पटेल की देखभाल में लगा हुआ है। 

राज्यपाल से मिलने पहुंचे CM

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मंगूभाई पटेल के बीमार होने के कारण अगले 4 दिन उनके सारे कार्यक्रम निरस्त रहेंगे। वहीं कल शाम मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे और उनके स्वास्थय की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।