A
Hindi News मध्य-प्रदेश भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जा रहे व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जा रहे व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के सुसनेर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

भारत जोड़ो यात्रा- India TV Hindi भारत जोड़ो यात्रा

मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के सुसनेर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि मरने वाले व्यक्ति की पहचान राजगढ़ जिले के जीरापुर कस्बे के निवासी मांगीलाल शाह (55) के रुप में की गई है। अनुमंडल चिकित्सा अधिकारी मनीष कुरील ने बताया कि आगर मालवा जिले के सुसनेर में वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जा रहा था, तभी उसे दिल का दौरा पड़ा। कांग्रेस कार्यकर्ता उसे सुसनेर सिविल अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने कहा कि डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम कराने पर जोर दिया लेकिन उनके समर्थक शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हिंदुत्व के मुद्दे पर बोले राहुल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में है और वह लगातार भाजपा और RSS पर हमला बोलते नजर आ रहे हैं। भाजापा के हिंदुत्व वाले एजेंडे को लेकर भी उन्होंने हाल ही में एक बयान दिया है कि उन्हें एक पंडित जी ने बताया कि भगवान राम तपस्वी थे, उन्होंने पूरा जीवन तपस्या को दिया। वह एक व्यक्ति नहीं थे बल्कि जीवन जीने का एक तरीका थे। उन्होंने पूरी दुनिया को प्यार, भाईचारा, इज्जत, तपस्या दिखाई। जब गांधी जी 'हे राम' कहते थे तब उससे उनका मतलब भगवान राम की भावनाओं को अपने अंदर लाने से था, और हमें उसी भावनाओं को लेकर हमें जिंदगी जीनी है। यह है 'हे राम' का मतलब। इस बयान के बाद राहुल गांधी पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल जिस राम की बात कर रहे है उनके कथन पर उन्हें चलना चाहिए अगर वह चलते तो वह अपनी पार्टी में गौ हत्यारों और भारत के टुकड़े करने वालों को जगह नहीं देते और ना ही वह उनलोगों को अपने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल करते।