A
Hindi News मध्य-प्रदेश दूसरी महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा तो पिता ने बेटे को मौत के घाट उतार दिया

दूसरी महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा तो पिता ने बेटे को मौत के घाट उतार दिया

मध्यप्रदेश के देवास में एक व्यक्ति ने अपने ही बेटे का हाथ काट दिया फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

मध्यप्रदेश के देवास में पिता ने पुत्र की हत्या कर दी।- India TV Hindi मध्यप्रदेश के देवास में पिता ने पुत्र की हत्या कर दी।

मध्यप्रदेश के देवास में एक व्यक्ति ने अपने ही बेटे का हाथ काट दिया फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पिता और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है। घटना बरोठा थाना क्षेत्र के ग्राम बांगरदा की बताई जा रही है। 

पिता ने अपने ही पुत्र को मार डाला

पुलिस ने बताया कि कातिल पिता मोहनलाल कलौता ने अपने बेटे हरिओम का हाथ काटकर बोरवेल में डाल दिया था। उसके बाद उसकी लाश खेत किनारे झाड़ियों में फेंक दिया था। पुलिस ने बताया कि मोहनलाल का किसी महिला के साथ अवैध संबंध था और मोहनलाल के बेटे हरिओम ने उन्हें आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। जिसके बाद मोहनलाल की प्रेमिका ने बदनामी के डर से मोहनलाल को अपने बेटे हरिओम को मारने के लिए कहा। प्रेमिका से दबाव बनाने की वजह से मोहनलाल ने अपने ही पुत्र की हत्या कर दी। 

पुलिस ने हत्यारे पिता और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया

पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया, ‘‘15 वर्षीय हरिओम की हत्या सोमवार को कर दी गई थी और उसका शव घर से दूर फेंक दिया गया था। मामले में आरोपी उसका पिता मोहनलाल है। उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ वहीं, पुलिस उपाधीक्षक किरण शर्मा ने बताया, ‘‘इस मामले में मोहनलाल के जिस 35 वर्षीय महिला के साथ अवैध संबंध थे, उसे भी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है।’’ उन्होंने कहा कि आरोपी मोहनलाल के आरोपी महिला के साथ पिछले 5 साल से अवैध संबंध थे।

हत्या से पहले हरिओम ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। इस स्थिति के बाद मोहनलाल को लगा कि वह सबको बता देगा तो उसे मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने कहा कि सोमवार को हरिओम के लापता होने के बाद भी परिजनों ने पुलिस की मदद नहीं ली थी और मंगलवार शाम को उसका शव गांव के बाहर खेत के समीप पड़ा मिला था। उसके दोनों हाथ कोहनी के नीचे से कटे हुए थे। 

मौके से बरामद हुआ कटा हुआ हाथ

शर्मा ने बताया कि पुलिस ने देर रात तक मौके पर तलाशी ली लेकिन कटे हुए हाथ और कपड़े आदि का पता नहीं चल सका था। अगले दिन मंगलवार को भी कई घंटे तक पुलिस खोज में लगी रही लेकिन कुछ सुराग हाथ नहीं लगे थे। उन्होंने कहा कि इसी बीच, जिला अस्पताल में उसके शव का पोस्टमार्टम होने के बाद रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करना, धारदार हथियार से हाथ काटना व सिर पर चोट होना पाए के बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

शर्मा ने बताया कि मृतक के परिजन द्वारा पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं करने पर उसके पिता से कड़ाई से पूछताछ गई, तो वह टूट गया और उसने हत्या करना कबूल लिया। उन्होंने कहा कि आरोपी की निशानदेही पर कटे हुए हाथों को पुलिस ने बोरवेल से शुक्रवार रात को निकाला। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दराता, रस्सी आदि बरामद कर ली है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक ने इस हत्या का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को 10,000 रूपए इनाम देने की घोषणा की है।