A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP: कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल में टीचर और चपरासी रात को करते हैं शराब-मुर्गा पार्टी, डीएम ने लिए एक्शन

MP: कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल में टीचर और चपरासी रात को करते हैं शराब-मुर्गा पार्टी, डीएम ने लिए एक्शन

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में कुछ टीचर और चपरासी रात में शराब और मुर्गा पार्टी करते हैं। इसको लेकर डिंडोरी जिलाअधिकारी ने सक्त कार्रवाई करते हुए हॉस्टल के प्राचार्य और अधीक्षिका के खिलाफ एक्शन लिया है।

Kasturba Gandhi Girls Hostel- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO डिंडोरी के कस्तूबा गांधी बालिका छात्रावास का है मामला

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के बजाग तहसील मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास से एक बड़ा मामला सामने आया है। खबर है कि यहां छात्राओं की उपस्थिति में कुछ शिक्षक सहित चपरासी रात में लगभग 8 से 11 बजे के बीच मुर्गा और शराब पार्टी करते हैं। इस खबर के सामने आने के बाद छात्रावास की अधिक्षिका कौशल्‍या परस्ते को जिलाधिकारी ने आदेश जारी करके सस्पेंड कर दिया है। इस पुरे मामले पर जब अधिक्षिका कोशिल्या परस्ते से जानकारी मांगी गई तो अधिक्षिका ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। 

शराब-मुर्गा पार्टी में कौन लोग शामिल-
इस मामले में सबसे बड़ी बात तो यह है कि बालिका छात्रावास मे पुरूषों के प्रवेश पर पूरी तरह मनाही है बावजूद इसके भी हॉस्टल में कुछ शिक्षक और चपरासी खुलेआम दारू-मुर्गा पार्टी कर रहे हैं। हैरानी की बात तो ये है कि इस मुर्गा पार्टी में शिक्षक खुद शामिल थे। इसको लेकर संबंधित शिक्षकों से जानकारी ली गई तो उन्होंने इस घटना को सत्य बताया इस पुरे मामले में शामिल शिक्षकों के नाम भी बताए। पता चला है कि दारू पार्टी करने वालों में दीपक सैयाम जो माध्यमिक कन्या शाला बजाग में पीयून के पद पर पदस्थ हैं, कंम्यूटर आपरेटर सोभा राम धुर्वे,  विकर्षक कालका प्रसाद मार्को, जंनपद पंचायत के पीयून नूतन, शासकीय हायर सेकेण्डरी प्रार्चाय साहब सिंह मरावी भी इस दारू मुर्गा पार्टी में शामिल रहे हैं। 

डिंडोरी कलेक्टर ने प्राचार्य और अधीक्षिका के खिलाफ की कार्रवाई
इस घटना के सामने आने के बाद डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा ने प्राचार्य साहब सिंह मरावी, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बजाग के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। वहीं कलेक्‍टर विकास मिश्रा ने कौशल्‍या परस्‍ते अधीक्षिका बालिका छात्रावास बाजाग को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किये हैं। डीएम के आदेशानुसार निलंबन काल में कौशल्‍या का मुख्‍यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बाजाग निर्धारित किया गया है। जारी आदेश में बताया गया कि कौशल्‍या परस्‍ते ने कस्‍तूरबा बालिका छात्रावास बाजाग में रसोईया के माध्‍यम से नॉनवेज बनवाया। जो छात्रावास के नियमों के विरूद्ध है। कलेक्‍टर ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुये निलंबन की कार्यवाही की है।

स्कूल के शिक्षक पर भी गिरी गाज
वहीं इस मामले में कलेक्‍टर विकास मिश्रा ने कालका प्रसाद मार्को शिक्षक शासकीय कन्‍या उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय बजाग को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किये है। निलंबन के दौरान उनका भी मुख्‍यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बाजाग निर्धारित किया गया है। जारी आदेश में बताया गया कि मार्को खुद शासकीय सेवक होकर पद का दुरूपयोग करते हुये कस्‍तूरबा बालिका छात्रावास बाजाग में अधिक्षिका और रसोईया के माध्‍यम से नॉनवेज बनवाया। जो छात्रावास के नियमों के विरूद्ध है। कलेक्‍टर ने इस प्रकार की कार्यप्रणाली को गंभीरता से लेते हुये निलंबन की कार्यवाही की है।

(रिपोर्टर– दीपक नामदेव)

ये भी पढ़ें-

सीधी: पेशाब कांड के पीड़ित को शिवराज सरकार ने दी 5 लाख की आर्थिक मदद, घर बनाने के लिए 1.5 लाख अलग से मिले

कश्मीर के इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत ले गया पाकिस्तान, भारत के जवाब से आया चक्कर