A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP के शहडोल में महिला ने थाने में खुद को लगाई आग, पटवारी ने शादी का झांसा देकर किया था रेप

MP के शहडोल में महिला ने थाने में खुद को लगाई आग, पटवारी ने शादी का झांसा देकर किया था रेप

MP Crime News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के एक पुलिस थाने में 26 वर्षीय एक महिला ने खुद को आग लगा ली है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Woman sets herself on fire in police station in Shahdol, MP- India TV Hindi Image Source : ANI Woman sets herself on fire in police station in Shahdol, MP

MP Crime News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के एक पुलिस थाने में 26 वर्षीय एक महिला ने खुद को आग लगा ली है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना शुक्रवार को हुई। वह एक राजस्व अधिकारी (पटवारी) के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराने के लिए शहडोल जिले के बुधर इलाके में एक पुलिस स्टेशन गई थी। पुलिस के अनुसार जब महिला ने खुद को आग लगाई तब वहां आरोपी पटवारी भी थाने में मौजूद था।

महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि राजस्व अधिकारी ने कुछ महीने पहले शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए लेकिन बाद में उससे शादी करने से इनकार कर दिया और उसके फोन कॉल से भी बचने लगा। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि वह राजस्व अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने आई थी लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं मानी। इसके बजाय, उसे 'मामले को बाहर निपटाने' की सलाह दी गई थी। शुक्रवार को वह फिर से थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

इसके बाद पुलिस ने राजस्व अधिकारी को भी थाने बुलाया। एक अधिकारी ने कहा, "दोनों में बहस हो गई और थोड़ी देर बाद महिला ने अचानक पेट्रोल डाला और खुद को आग लगा ली। पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों ने आग बुझाई लेकिन वह जल गई। बाद में, उसे पास के अस्पताल ले जाया गया।" राजस्व अधिकारी को अंतत: गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।