A
Hindi News मध्य-प्रदेश नकली वर्दी पहनकर लड़की देखने पहुंचा, शादी भी रचा ली, लेकिन 2 दिन बाद यूं खुल गई पोल; अब पत्नी की शिकायत पर पहुंचा जेल

नकली वर्दी पहनकर लड़की देखने पहुंचा, शादी भी रचा ली, लेकिन 2 दिन बाद यूं खुल गई पोल; अब पत्नी की शिकायत पर पहुंचा जेल

रूप सिंह युवती के परिजनों को पुलिसकर्मी होने का सबूत देने के लिए पूरी तैयारी के साथ पुलिस आईडी कार्ड और पे-स्लिप की फोटो कॉपी भी साथ लेकर पहुंचा था। ये सब देखकर युवती और उसके परिजन युवक के झांसे में आकर शादी के लिए राजी हो गए।

marriage- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 6 मई 2023 को पूरे रीति रिवाज के साथ हुई शादी

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक युवक ने फर्जी पुलिस वाला बनकर भोपाल की रहने वाली युवती से शादी कर ली। शादी के बाद जब उसकी हकीकत सामने आई तो पत्नी और उसके मायके वाले दंग रह गए। शादी रचाने वाले एक युवक के खिलाफ उसकी नवविवाहित पत्नी ने कुरवाई थाने में FIR दर्ज कराई है। रूपसिंह अहिरवार पुत्र रघुवीर अहिरवार विदिशा जिले के कुरवाई थाना क्षेत्र के कोठा गांव का निवासी है। आरोपी युवक ने शादी से पहले ना केवल RPF में पुलिसकर्मी होने का झूठ बोला, बल्कि वर्दी पहनकर ही वह लड़की देखने के लिए उसके घर पहुंचा था।

इस दौरान युवती के परिजनों को पुलिसकर्मी होने का सबूत देने के लिए युवक पूरी तैयारी के साथ पुलिस आईडी कार्ड और पे-स्लिप की फोटो कॉपी भी साथ लेकर पहुंचा था। ये सब देखकर युवती और उसके परिजन युवक के झांसे में आकर शादी के लिए राजी हो गए।

Image Source : india tvपुलिस की नकली वर्दी का गलत इस्तेमाल करता था युवक

नवविवाहिता के रिश्तदारों ने खोली दूल्हे की पोल
इसके बाद 6 मई 2023 को पूरे रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी भी हो गई। लेकिन शादी के महज दो दिन बाद ही इस फर्जी पुलिस वाले दूल्हे की हकीकत उजागर हो गई। नवविवाहिता के रिश्तदारों ने दूल्हे की पोल खोल दी। इसके बाद नविवाहिता ने कुरवाई थाना पहुंचकर अपने पति के खिलाफ FIR दर्ज करा दी। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने एक्शन लेने में देरी नहीं की। एसपी ने संभागीय स्तर की टीम बनाकर आरोपी रूप सिंह के गांव कोठा भेजा। पुलिस टीम ने गांव पहुंचकर आरोपी रूपसिंह को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया है।

Image Source : india tvपुलिस हिरासत में आरोपी युवक

ऑनलाइन मंगवाए कैप और बेल्ट
ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आरोपी रूप सिंह पुलिस की नकली वर्दी का गलत इस्तेमाल भी करता था। उसने मंडी बामोरा में टेलर से वर्दी सिलवाई थी। इसके अलावा कैप, बेच और बेल्ट ऑनलाइन मंगवाए थे। (विदिशा से अभिनव चतुर्वेदी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-