A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई से सटे कल्याण रेलवे स्टेशन के पास मिले 54 डेटोनेटर, बम स्क्वाड मौके पर

मुंबई से सटे कल्याण रेलवे स्टेशन के पास मिले 54 डेटोनेटर, बम स्क्वाड मौके पर

मुंबई से सटे कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के बाहर कुल 54 डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे पुलिस,लोकल पुलिस और बम स्काड को मौके पर बुलाया गया है।

कल्याण स्टेशन के पास डेटोनेटर मिलने की सूचना।- India TV Hindi Image Source : ANI कल्याण स्टेशन के पास डेटोनेटर मिलने की सूचना।

मुंबई से सटे कल्याण इलाके से डराने वाली खबर सामने आई है। यहां कल्याण रेलवे स्टेशन के पास बड़ी संख्या में डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। मामले का खुलासा होते ही रेलवे पुलिस, लोकल पुलिस, बम स्काड के जवान मौके पर पहुंच चुके हैं। पूरे मामले की आगे की जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, ये इलेक्ट्रोनिक डिटोनेटर हैं जिनका इस्तेमाल पहाड़ तोड़ने के लिए किया जाता है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जानकारी मिली है कि मुंबई से सटे कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के बाहर कुल 54 डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। रेलवे स्टेशन जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में इस मामले का खुलासा होते ही आनन फानन रेलवे पुलिस,लोकल पुलिस और बम स्काड को मौके पर बुलाया गया जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई। 

अब तक क्या-क्या पता लगा?

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, ये इलेक्ट्रोनिक डिटोनेटर है जिसका इस्तेमाल पहाड़ तोड़ने के लिए किया जाता है। पुलिस पता लगा रही है की ये डेटोनेटर यहां कहां से पहुंचे। इन्हें कोई भूल गया या फिर जानबूझकर किसी ने यहां छोड़ दिया, इस बात की जांच की जा रही है। पुलिस रेलवे स्टेशन के और उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी स्कैन कर रही है।

मामले की जांच शुरू

पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया है कि बम निरोधक दस्ते ने बक्सों को अपने कब्जे में लेकर तलाशी ली और उनके अंदर से 54 डेटोनेटर बरामद किये। अधिकारी ने बताया कि कल्याण जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है, हालांकि अभी तक जब्ती के संबंध में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। ठाणे शहर पुलिस सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने उस जगह का दौरा किया, जहां से डेटोनेटर वाले बक्से बरामद किये गए हैं।

ये भी पढ़ें- 'देश में रहना है तो जय श्री राम कहना होगा', अमरावती में गरजीं नवनीत राणा, इम्तियाज जलील पर साधा निशाना

Video: गजब व्यवस्था है! सैकड़ों लोगों का इलाज हुआ सड़क किनारे, फूड प्वॉइजनिंग से हुए थे बीमार