A
Hindi News महाराष्ट्र बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने उद्धव ठाकरे को कहा 'जोकर'; मातोश्री भेजेंगी शिवसेना (UBT) प्रमुख के लिए ये ड्रेस

बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने उद्धव ठाकरे को कहा 'जोकर'; मातोश्री भेजेंगी शिवसेना (UBT) प्रमुख के लिए ये ड्रेस

महाराष्ट्र बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने उद्धव ठाकरे को जोकर का ड्रेस भेजने का फैसला किया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे को जोकर बताया और कहा कि उनकी मानसिक स्थिति इन दिनों ठीक नहीं है।

बीजेपी नेता चित्रा वाघ- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी बीजेपी नेता चित्रा वाघ

मुंबई : शिवसेना  (UBT) प्रमुख पर अब बीजेपी की नेता चित्रा वाघ ने हमला बोला है। उन्होंने उद्धव ठाकरे को 'जोकर' बताया और कहा कि वे उद्धव ठाकरे के लिए जोकर का एक ड्रेस मातोश्री भेजेंगी। चित्रा वाघ महाराष्ट्र बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं। उन्होंने जी 20 और बीजेपी पर टिप्पणी करने पर उद्धव ठाकरे को जोकर कह दिया। साथ ही यह भी कहा कि उद्धव ठाकरे की मानसिक स्थिति कुछ दिनों से ठीक नहीं है। 

उद्धव की मानसिक स्थिति ठीक नहीं-चित्रा

चित्रा वाघ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मीडिया के सामने जोकर का वह ड्रेस भी दिखाया जिसे वह मातोश्री भेजनेवाली हैं। चित्रा वाघ ने कहा कि उद्धव ठाकरे जोकर जैसे बातें कर रहे हैं, उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। राम मंदिर बालासाहेब ठाकरे  का सपना था जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। चित्रा वाघ ने कहा कि उद्धव ठाकरे अब जोकर बन चुके हैं और उन्हें हम जोकर का ड्रेस गिफ्ट के तौर पर भेज रहे हैं। चित्रा वाघ ने कहा कि उद्धव ठाकरे के साथ ही संजय राउत और भास्कर जाधव भी जोकरों जैसी बातें कर हैं। अगर हमारे नेताओं के खिलाफ ये लोग बोलेंगे तो हम भी चुप नहीं बैठेंगे।

गोधरा जैसी घटना की जताई आशंका

दरअसल, दो दिन पहले उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए देश भर से बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद की जा रही है और इस समारोह में शामिल होकर वापस लौट रहे लोगों के साथ ‘‘गोधरा जैसी’’ घटना हो सकती है। जलगांव में एक सभा के दौरान ठाकरे ने दावा किया, ‘‘ऐसी संभावना है कि सरकार राम मंदिर उद्घाटन के लिए बसों और ट्रकों में बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित कर सकती है और उनकी वापसी यात्रा के दौरान ‘गोधरा जैसी’ घटना हो सकती है।’’ राम मंदिर का उद्घाटन लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले जनवरी 2024 में होने की संभावना है।

बाल ठाकरे की विरासत पर दावा करने की कोशिश कर रही बीजेपी-उद्धव

ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास ऐसी हस्तियां नहीं हैं, जिन्हें लोग अपना आदर्श मान सकें, जिसके चलते वे सरदार पटेल और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे दिग्गजों को अपना रहे हैं। उद्धव ने कहा, ‘‘अब वे (भाजपा-आरएसएस) मेरे पिता बाल ठाकरे की विरासत पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं।’’ शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा और आरएसएस की अपनी कोई उपलब्धियां नहीं हैं और सरदार पटेल की प्रतिमा (गुजरात के केवडिया में 182 मीटर ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) का आकार मायने नहीं रखता, बल्कि उनकी उपलब्धियां मायने रखती हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग (भाजपा और आरएसएस) सरदार पटेल की महानता हासिल करने के करीब भी नहीं हैं। भाजपा 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ हाथ मिलाकर मुख्यमंत्री बनने के लिए बाल ठाकरे के ‘‘आदर्शों को त्यागने’’ के लिए अक्सर उद्धव पर निशाना साधती रही है।  (इनपुट-एजेंसी)