A
Hindi News महाराष्ट्र भाई जगताप का बड़ा बयान, कांग्रेस अकेले दम पर लड़ेगी बीएमसी चुनाव

भाई जगताप का बड़ा बयान, कांग्रेस अकेले दम पर लड़ेगी बीएमसी चुनाव

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि शिवसेना को अलग लड़ने और पार्टी बढ़ाने का हक तो कांग्रेस को भी ये हक है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मुंबई में बीजेपी के कई पार्षद कांग्रेस के संपर्क में है।

BMC elections 2022: Congress to go solo, says Bhai Jagtap- India TV Hindi Image Source : PTI अगले साल होने वाली बीएमसी चुनाव में कांग्रेस अकेले दम पर लड़ेगी।

मुंबई: अगले साल होने वाली बीएमसी चुनाव (BMC Election) में कांग्रेस अकेले दम पर लड़ेगी। कांग्रेस मुंबई के सभी 227 सीटों पर उम्मीदवारों को खड़ा करेगी। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने कहा है कि वो दो दिन पहले राहुल गांधी से मिलकर आये है। राहुल गांधी ने अकेले चुनाव लड़ने के रणनीति को नकारा नही है। राहुल गांधी 28 दिसंबर को मुंबई आएंगे जहां शिवाजी पार्क में कांग्रेस की महारैली होगी। राहुल गांधी इस रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस मुंबई में शक्तिप्रदर्शन करेगी।

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि शिवसेना को अलग लड़ने और पार्टी बढ़ाने का हक तो कांग्रेस को भी ये हक है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मुंबई में बीजेपी के कई पार्षद कांग्रेस के संपर्क में है और बीएमसी चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होंगे। संख्या कितनी है ये मैं अभी नही बता सकता।

उन्होंने कहा, "मुंबई के मालवणी में हिन्दू खतरे में है, यह मुद्दा बीजेपी अब उठा रही है। बीएमसी चुनाव को सामने देख हिन्दू मुस्लिम की राजनीति कर रहे है। क्या फडणवीस सरकार के राज में ये सब नही था? अभी 2 साल में हिन्दू ख़तरे में आये? कांग्रेस सबको साथ लेकर चलती है।"

उन्होंने कहा, "राज ठाकरे अगर RSS के विचारधारा पर चलना चाहते है तो उन्हें आजादी है बाबा साहब के संविधान के मुताबिक लेकिन वो पिछले 10 वर्षों से किसी मुद्दे पर टिके नही।" भाई जगताप ने बताया कि कांग्रेस ने वार्ड अनुसार तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस ने इशारा किया है कि अगर वह बीएमसी के चुनाव में अपनी जीत दर्ज करते हैं तो मुंबई की झुग्गियों में रहने वाले नागरिकों को मुफ्त में पानी मुहैया करवाएंगे। 

उन्होंने कहा कि मुंबई महानगर पालिका की तिजोरी पर इससे 168 करोड़ का बोझ पड़ेगा। बावजूद इन लोगों को मुफ्त पानी देना जरूरी है। मुंबई शहर में पानी माफियाओं का राज है। जिनकी वजह से गरीब लोगों को पानी नहीं मिल पाता है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने झोपड़ीवासियों के घर को नियमित करने की घोषणा की थी लेकिन उसके आगे क्या हुआ यह किसी को नहीं पता।