A
Hindi News महाराष्ट्र ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उद्धव की लंदन वाली संपत्तियों के बारे में सीएम शिंदे को क्या बताया?

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उद्धव की लंदन वाली संपत्तियों के बारे में सीएम शिंदे को क्या बताया?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर बड़ा हमला बोला है। सीएम शिंदे ने कहा कि जब वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मिले तो उन्होंने उद्धव की लंदन में संपत्तियों के बारे में बताया।

Cm eknath shinde- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे पर लंदन में प्रॉर्पर्टी बनाने का बड़ा आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री शिंदे का जो वीडियो सामने आया उसमें वह मराठी में कहते दिख रहे हैं कि ऋषि सुनक से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री मिला और मुझे भी अपना आदमी मिला। वह भी अपनी तरह भारतीय हैं और जो ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बने इसका भी अभिमान था। सीएम शिंदे ने आगे कहा कि कुछ लोगों ने उसपर भी टीका-टिप्पणी की। क्यों मिले.. कैसे मिले... क्या बोले, कौनसी भाषा में बोले... अरे इस सबका कोई अर्थ है? ऋषि सुनक ने मुझे पूछा कि हाउ इज यूटी... (यूटी कैसे हैं?)

"वो हर साल लंदन में आते और..."
मुख्यमंत्री शिंदे जनसभा को संबोधित करते हुए कहते हैं, "मैं उसपर कुछ बोलने वाला नहीं था, लेकिन वह बोले इसलिए मैं कह रहा हूं। ऋषि सुनक ने मुझे पूछा- हाउ इज यूटी... UT याने क्या...? तुमको पता है। हाउ इज यूटी पर मैंने कहा व्हाय (क्यों)... तो वह (ऋषि सुनक) बोले कि वो हर साल लंदन में आते और बड़ी-बड़ी प्रॉपर्टी बनाते हैं, ठंडी हवा खाते हैं। उनका मेरे पास बहुत कुछ है। आप लंदन आएं तो मैं सब बताता हूं।" शिंदे ने कहा कि मैं इतना ही कहता हूं कि हमें सब पता है।

जी-20 को लेकर शिंदे ने ये भी कहा
गौरतलब है कि कल जलगाव में "शासन आपल्या दारी" इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री जलगांव आए थे। इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बारे में ये बातें कही हैं। वहीं इस दौरान जी-20 का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि G-20 का अध्यक्ष पद अपने भारत के पास है, मोदी जी के पास है। कभी ऐसा देखा था आपने? टीवी में जो बाइडन हों या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री हों या जापान के... सभी की बॉडी लैंग्वेज देखी आपने... मोदी जी के साथ जो बॉन्डिंग है वह देखी... एक बड़ा अभिमान लगेगा... इस तरह का कार्यक्रम था। 

(रिपोर्ट- नरेंद्र कदम)

ये भी पढ़ें-

मराठा आरक्षण पर हो रही थी पीसी, शिंदे और फडणवीस की फुसफुसाहट हो गई लीक; VIDEO

यूपी : CBI ने घूसखोर रेलवे अधिकारी को किया गिरफ्तार, घर में मिला नोटों का अंबार, करोड़ों रुपये बरामद