Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी : CBI ने घूसखोर रेलवे अधिकारी को किया गिरफ्तार, घर में मिला नोटों का अंबार, करोड़ों रुपये बरामद

सीबीआई ने पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर), गोरखपुर के प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक को घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। उसके घर से छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये बरामद किए गए हैं।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 14, 2023 13:14 IST
यूपी में घूसखोर रेलवे...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी में घूसखोर रेलवे अधिकारी गिरफ्तार

लखनऊ: सीबीआई ने घूसखोरी के मामले में KC जोशी नाम के एक रेलवे अधिकारी को गिरफ्तार किया है, उसके घर से करोड़ों रुपये बरामद किए गए हैं। अधिकारी गोरखपुर में तैनात था। अधिकारी के घर में छापेमारी के दौरान घर से 2.61 करोड़ बरामद हुए है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने उत्तर-पूर्वी रेलवे के प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक केसी जोशी को रुपये की रिश्वतखोरी में गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उसके घर से 2.61 करोड़ रुपये (लगभग) की नकदी बरामद की गई है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शिकायतकर्ता से तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर), गोरखपुर के प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक (आईआरएसएस: 1988) को गिरफ्तार किया है। रुपये का अनुचित लाभ मांगने के आरोप में प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक (आईआरएसएस: 1988), एनईआर, गोरखपुर के खिलाफ शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। GeM पोर्टल पर शिकायतकर्ता की फर्म का पंजीकरण रद्द नहीं करने पर वह 7 लाख रुपये की मांग कर रहा था। आगे यह भी आरोप लगाया गया कि शिकायतकर्ता की कंपनी रेलवे को वार्षिक अनुबंध पर 80,000/- प्रति ट्रक प्रति माह की आपूर्ति कर रही थी। ।

सीबीआई ने इसकी जानकारी मिलते ही अपना जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 3 लाख रुपये का घूस  लेते हुए आरोपी को पकड़ लिया। गोरखपुर और नोएडा (उत्तर प्रदेश) में आरोपी के आधिकारिक और आवासीय परिसरों की तलाशी ली गई, जिसमें रुपये की नकदी बरामद हुई। बरामदगी में 2.61 करोड़ (लगभग) और आपत्तिजनक दस्तावेज़ बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त को सक्षम न्यायालय, लखनऊ के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना के कर्नल सहित तीन जवान शहीद

बिहार में JDU एमएलसी राधाचरण सेठ को ईडी ने किया गिरफ्तार, भोजपुर में सुबह पड़ा था छापा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement