Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना के कर्नल सहित तीन जवान शहीद

अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में कर्नल के अलावा एक मेजर और DSP हुमायूं भट भी शहीद हुए हैं। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 14, 2023 6:29 IST
आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 3 सुरक्षाबल हुए शहीद- India TV Hindi
Image Source : SOURCE: INDIA TV आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 3 सुरक्षाबल हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह शहीद हो गए हैं। इसके अलावा इस मुठभेड़ में मेजर आशीष भी शहीद हो गए हैं। भारतीय सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी कि, "कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर शहीद हो गए हैं।"

भारतीय सेना के अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के मताबिक, मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी भी शहीद हो गए हैं। विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर इलाके में आतंकवादियों की तलाश के लिए निकले सेना के अधिकारी सामने से जवानों का नेतृत्व कर रहे थे।

पुलिस ने जानकारी दी कि आज दिन में इससे पहले, अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी घायल हो गए थे।

इस बीच, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दी श्रद्धांजलि

अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में अपनी जान गंवाने वाले जम्मू-कश्मीर के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंहा ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

DGP दिलबाग सिंह ने भी दी श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने अनंतनाग मुठभेड़ में अपनी जान गंवाने वाले जम्मू-कश्मीर के DSP हुमायूं मुजम्मिल भट को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सुरक्षाबलों ने युद्ध सामग्री किया बरामद

अधिकारियों ने बताया कि, बुधवार शाम को जारी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षबलों ने तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में पाकिस्तान के निशान वाली दवाओं समेत बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री भी बरामद किया गया है।

रक्षा PRO लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस 7 सितंबर से दो आतंकवादियों पर नजर बनाए हुए थे।

उन्होंने आगे बताया कि, "सैनिकों ने आतंकवादियों को घेर लिया और 12 सितंबर को भारी गोलाबारी हुई, जिसमें एक आतंकवादी उसी रात मारा गया। खराब मौसम और दुश्मनों का इलाका होने के बावजूद भी दूसरे आतंकवादी का पीछा करते हुए भारी गोली बारी के बीच 13 सितंबर की सुबह उसे मार गिराया गया। इसके बाद हमने बड़ी मात्रा में जंगी सामान और पाकिस्तान के निशान वाली दवाएं भी बरामद की।"

राजौरी में भी मुठभेड़ जारी

आपको ये भी बता दें कि पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर से ये दूसरी मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। मंगलवार को राजौरी जिले में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई जो अभी भी जारी है। इस मुठभेड़ में सेना और पुलिस ने मिलकर 2 आतंकवादियों को मार गिराया। मगर भारी गोलीबारी के बीच एक जवान शहीद हो गया और 3 जवान घायल हुए।

(इनपुट: एएनआई)

ये भी पढ़ें-

हम गाड़ियों में 6 एयरबैग के नियम को अनिवार्य नहीं करेंगे: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री

दिल्ली में पटाखे पर प्रतिबंध हटाने से SC का इनकार, मनोज तिवारी से कहा-'जहां बैन नहीं, वहीं चले जाएं'

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement