Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: 'हारने के बाद EVM की पहनाते हैं टोपी', कर्नाटक में गरजे पीएम मोदी, विपक्ष पर साधा खूब निशाना

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: दो चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब सियासी दलों ने अगले चरण के चुनाव पर पूरा जोर लगा दिया है। पीएम मोदी आज कर्नाटक में चार रैलियां करनेवाले हैं।

Edited By : Niraj Kumar, Avinash Rai Updated on: April 28, 2024 23:31 IST
जनसभा को संबोधित करते...- India TV Hindi
Image Source : ANI जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार में सत्तारूढ़ बीजेपी समेत तमाम सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के दंगल में उतरे हैं। वे बेल्लारी समेत 4 जगहों पर रैलियां कर रहे हैं। राहुल ओडिशा में जबकि प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे कर्नाटक में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। हम आपको चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों की अपडेट्स देते रहेंगे।

Latest India News

Lok sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:17 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    स्मृति ईरानी ने चलाई स्कूटी

    केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी स्कूटी चला कर लोगों के बीच पहुंची।

  • 10:50 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    रामदास अठावले का बयान

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, "लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं। लोगों को प्रधानमंत्री मोदी के पिछले 10 साल के काम पर भरोसा है। देश विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। INDI गठबंधन कह रहा है कि संविधान बदल दिया जाएगा। मुझे लगता है कि संविधान को कोई नहीं बदल सकता। कांग्रेस समाज को बांटने की कोशिश कर रही है।"

  • 9:27 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ओडिशा में कांग्रेस ने 2 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। साथ ही ओडिशा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

  • 9:01 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मोहन यादव ने किया रोड शो

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल में रोड शो किया।

     

  • 8:02 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    विष्णु देव साय का रोड शो

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय केंद्रीय मंत्री और संबलपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान के साथ रोड शो किया।

  • 7:29 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    बल्लारी में पीएम मोदी की रैली

    कर्नाटक के बल्लारी में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब कैफे में ब्लास्ट हुआ तो उन्होंने पहला बयान दिया ये गैस सिलेंडर फटा है। ये सिलेंडर फटा है कि इनका दिमाग फटा है। बाद में बयान दिया कि व्यापार में दुश्मनी थी इसलिए कराया गया है। जब मामला NIA के पास आया और जांच शुरू हुई तो इसके पीछे खतरनाक साजिश निकली, बंगाल में लोग पकड़े गए।"

  • 7:25 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी को मिल रहा भारी समर्थन

    पंजाब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी को पंजाब की जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़े हैं। पंजाब के 1.45 करोड़ नागरिकों को मुफ्त अनाज मिल रहा है। देश के ट्रांसजेंडरों को 5 लाख रुपए का मेडिकल बीमा का लाभ मिलेगा।"

  • 6:47 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    चुनाव प्रचार में क्या बोली कंगना रनौत

    मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कहा, "एक शहजादे दिल्ली में हैं। एक शहजादे हमारे हिमाचल में भी हैं जो कभी अपने महलों से निकलकर देखें तो पता चलेगा कि गरीबी क्या होती है और गरीब की क्या मजबूरियां होती हैं। बाप-दादाओं की दी हुई राजनीतिक जागीर मुझे यहां खींच कर नहीं लाई है। मुझे मेरी मातृभूमि के लिए प्यार, लगाव यहां लेकर आया है।"

  • 6:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    तेजस्वी यादव का बयान

    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्रक्षी और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 400 की फिल्म फ्लॉप हो चुकी है। भाजपा के लोग डिप्रेशन में जा चुके हैं। देश इंडी अलांयस की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। 

  • 6:02 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    बसवराज बोम्मई का बयान

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और हावेरी से भाजपा उम्मीदवार बसवराज बोम्मई ने कहा, "हमारी संख्या उम्मीद से अधिक होगी। जैसे-जैसे मतदान के दिन नजदीक आ रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता अधिक आश्वस्त हैं और हमारे नेता पीएम मोदी ने अपना विश्वास व्यक्त किया है। हम कर्नाटक में 28 में से सभी 28 (सीटें) जीतने जा रहे हैं।"

  • 5:31 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भगवंत मान की चुनावी सभा

    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "मैं पूरे देश में घूम रहा हूं। चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं। 190 सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है। उन 190 में से INDIA गठबंधन 120-125 सीटें जीत रहा है। आने वाली केंद्र सरकार AAP के बिना नहीं बनेगी। AAP तय करेगी कि देश का भविष्य कैसा होगा, युवाओं को रोजगार कैसे मिलेगा, स्कूल, अस्पताल और बिजली का बुनियादी ढांचा कैसे बनेगा और देश को नंबर 1 कैसे बनाया जाएगा।"

  • 4:52 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कर्नाटक में गरसे पीएम मोदी

    कर्नाटक के दावणगेरे में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये पहले जब भी हार जाते थे तो EVM को टोपी पहना देते थे, वो दिन-रात चुनाव आते ही EVM की माला जपते रहते थे, अब परसों सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा चांटा मारा है कि वे असमंजस में हैं कि अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सांत्वना देने के लिए क्या कहेंगे। अब पूरी कांग्रेस चुनाव हार जाए तो क्या बयान देना है, उसके ड्राफ्टिंग में लगी हुई है।"

  • 4:27 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस पर क्या बोले पीएम मोदी

    दावणगेरे में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी के अलग-अलग गुटों में भीतर ही भीतर जो गृह युद्ध चल रहा है वो सड़क पर आने वाला है। सारे गुट हार का ठीकरा एक-दूसरे के सिर पर फोड़ते नज़र आएंगे।"

  • 4:21 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

    दावणगेरे में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "पूरी कांग्रेस इस कोशिश में लगी है कि 7 मई को कुछ तो ऐसा हो ताकि कम से कम एक खाता तो खुल जाए। उनके लिए इस बार दिल्ली में खाता खुलने की संभावना खत्म हो गई है। दावणगेरे का ये विशाल जनसमर्थन यह बता रहा है कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस को उसके पापों की सज़ा देकर रहेगी।"

  • 3:30 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अखिलेश यादव का बयान

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "सम्भल के लोग भाजपा को सबसे बड़ी हार दिलाने जा रहे हैं। किसान की आय दोगुनी नहीं हुई, नौजवान को नौकरी नहीं मिली और अब तो भाषा बदल गई। ये भाषा हारने वालों की होती है। भाजपा की ओर से जो रुझान आ रहे हैं वे हार के रुझान हैं। जो लोग 400 पार कह रहे थे आज पिछड़ा, दलित, आदिवासियों की बात कह रहे हैं। जिन पिछड़े दलित आदिवासियों का हक और सम्मान जिन्होंने छीना,आज वे उसकी बात कर रहे हैं।"

  • 3:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भाजपा की यहां भारी अंतर से जीतेगी-विष्णु देव साय

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने धरमजयगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान यह दावा किया कि बीजेपी भारी अंतर से जीतेगी। उन्होंने कहा, "हम प्रचार के लिए लगातार मैदान में हैं... हमें पूरा विश्वास है कि इस बार भाजपा की यहां भारी अंतर से जीत होगी।"

  • 2:41 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गरीबों के लिए कोई अच्छा इंतजाम नहीं -अखिलेश

    उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "गरीबों के लिए कोई अच्छा इंतजाम नहीं है। हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम आपके राशन की गुणवत्ता अच्छी करेंगे।"

     

  • 1:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमने 5 लाख नौकरियां दी-तेजस्वी

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "हम लोग बार-बार कहते रहे हैं कि हम जब 17 महीने सरकार में रहे तब हमने 5 लाख नौकरियां तो दी... लेकिन जो 3 लाख नौकरी प्रक्रिया जो हम अधीन करके आए हैं उसकी बहाली कब होगी। इतने दिन हो गए लेकिन इस दिशा में काम नहीं हो रहा।"

  • 1:19 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमें माफिया सरकार नहीं चाहिए-योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "...हमें गरीब और कमजोरों की जमीन पर कब्जा करने वाली माफिया सरकार नहीं चाहिए, हमें उन्हें स्वामित्व योजना में मालिकाना अधिकार देने वाली सरकार चाहिए... यह जाति के सौदागर जाति के नाम पर आएंगे, परिवार का पेट भरेंगे और फिर जनता की अमानत पर हाथ डालने का काम करेंगे, इन लोगों को सत्ता में आने का कोई अधिकार नहीं है।"

     

  • 12:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शहजादे ने तुष्टीकरण के लिए दिया बयान-पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि भारत के राजा, महाराजा अत्याचारी थे, वे गरीबों की जमीन छीन लेते थे... कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज, रानी चिनम्मा का अपमान किया है... कांग्रेस के शहजादे का बयान सोच-समझकर वोट बैंक की राजनीति करने के लिए, तुष्टीकरण के लिए दिया गया बयान है।"

     

  • 12:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शहजादे को हमारे राजा-महाराजाओं के योगदान याद नहीं आते-पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस के शहजादे को हमारे राजा-महाराजाओं के योगदान याद नहीं आते। ये वोटबैंक की राजनीति के लिए राजा-महाराजाओं के खिलाफ बोलने की हिम्मत करते हैं और नवाबों, बादशाहों और सुलतानों के खिलाफ एक शब्द बोलने की ताकत नहीं है।

     

  • 12:05 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस तुष्टिकरण को ही प्राथमिकता देती है-पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कर्नाटक के बलगावी की रैली में कहा- कांग्रेस की सरकार तुष्टिकरण को ही प्राथमिकता देती है, उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है। उनको सिर्फ अपनी वोटबैंक की चिंता है। जब बेंगलुरु के कैफे में बम धमाका हुआ, तभी कांग्रेस ने गंभीरता से नहीं लिया। यही नहीं, कांग्रेस ने वोट के लिए पीएफआई... जो आतंकवाद को पनाह देने वाला देश विरोधी संगठन है, जिस पर मोदी सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। कांग्रेस सिर्फ एक सीट वायनाड जीतने के लिए ऐसे पीएफआई आतंकी संगठन का बचाव करने में लगी है।

     

  • 11:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    EVM के बहाने पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश-पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेलगावी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "...भारत जब मजबूत होता है तो हर भारतीय खुश होता है लेकिन कांग्रेस देशहित से इतना दूर हो चुकी है कि उसे देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती... भारत की हर सफलता पर उन्हें शर्म आने लगी है...उन्होंने EVM के बहाने पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश की..."

     

  • 11:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमेठी और रायबरेली में खिलेगा कमल: केशव प्रसाद मौर्य

    लखनऊ में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमरा लक्ष्य त्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें जीतना है। उन्होंने दावा किया कि इस बार अमेठी में भाजपा अपने विजय को दोहराने के साथ रायबरेली में कमल खिलाएगी।

  • 11:01 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नरेंद्र मोदी और भाजपा के समर्थन में कार रैली

    अहमदाबाद में अनिवासी भारतीयों (NRI) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के समर्थन में अहमदाबाद से सूरत तक कार रैली निकाली। रैली का आयोजन भाजपा के विदेश विभाग की ओर से किया गया।

     

  • 10:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजनाथ सिंह सोमवार को लखनऊ में नामांकन दाखिल करेंगे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लखनऊ में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। 
    राजनाथ सिंह आज शाम को लखनऊ पहुंचेंगे। यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों और जन प्रतिनिधियों को इस यादगार कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है।

  • 9:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पश्चिम बंगाल में बीजेपी 35 से ज्यादा सीटें जीतेगी:जेपी नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने दावा किया है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में 35 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाया और संदेशखाली का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों की रक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी उतरना पड़ा।

  • 8:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीयूष गोयल ने मॉर्निंग वॉक के दौरान लोगों से मुलाकात की

    केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने मॉर्निंग वॉक के दौरान लोगों से मुलाकात की।

     

  • 8:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मतदान को लेकर जागरूकता के लिए साइकिल रैली

    गुवाहाटी में वोटर्स के बीच मतदान को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

     

  • 8:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मायावती की मुरैना में जनसभा

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती आज मध्य प्रदेश के मुरैना जाएंगी। वे मुरैना में बीएसपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगी 

     

  • 8:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल और ओडिशा में करेंगे प्रचार

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल और ओडिशा में चुनाव प्रचार करेंगे, वे बेहरामपुर, राणाघाट और गंजाम में जनसभा को संबोधित करनेवाले हैं।

     

  • 7:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    स्मृति ईरानी अमेठी से भरेंगी नामांकन

    बीजेपी नेता स्मृति ईरानी आज अमेठी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले वे अयोध्या जाएंगी जहां राम लला के दर्शन कर जीत का आशीर्वाद लेंगी। अमेठी में 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होना है। 

     

  • 7:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अखिलेश के गढ़ में अमित शाह करेंगे प्रचार

    गृहमंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के गढ़ में चुनाव प्रचार करेंगेष वे एटा, इटावा और मैनपुरी रैली करेंगे।

     

  • 7:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आंवला-बदायूं और एटा में सीएम योगी की रैली

    लोकसभा चुनावों के लिए सीएम योगी ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं। बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में सीएम योगी ने कल यूपी की तीन सीटों पर प्रचार किया। आज भी योगी आंवला-बदायूं और एटा में तीन रैली करने वाले हैं।

     

  • 6:54 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रियंका गांधी कर्नाटक में करेंगी प्रचार

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी आज कर्नाटक के चुनावी रण में उतरेंगी। प्रियंका बागलकोट और गुलबर्गा में चुनावी रैलियां करेंगी।

     

  • 6:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ओडिशा में चुनाव प्रचार करेंगे राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ओडिशा में चुनाव प्रचार करेंगे। वे कटक, केंद्रपाड़ा, जाजपुर और जगतसिंहपुर की रैलियों में शामिल होंगे।

     

  • 6:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कर्नाटक के दंगल में उतरेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगे। वे बेल्लारी समेत 4 जगहों पर रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे बेलगवी और दोपहर 1 बजे उत्तर कन्नड़ा में रैली करेंगे। दोपहर 3 बजे वे दावणगेरे और शाम 5 बजे बेल्लरी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement