Friday, June 21, 2024
Advertisement

ओडिशा: कंधमाल में PM मोदी ने राहुल गांधी और पाकिस्तान पर कसा तंज, मंदिर को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

पीएम मोदी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं। आज वह ओडिशा के कंधमाल में थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम ओडिशा को एक विकसित राज्य बनाएंगे। हमें केवल 5 साल दीजिए, हम ओडिशा को नंबर वन राज्य बनाएंगे।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 31, 2024 12:04 IST
PM Modi - India TV Hindi
Image Source : NARENDRA MODI/YOU TUBE SCREENGRAB पीएम मोदी

कंधमाल: पीएम मोदी ने ओडिशा के कंधमाल में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरी ओडिशा का आशीर्वाद मेरे साथ है। देश की करोड़ों माताओं का आशीर्वाद जब मुझे मिलता है तो दिल को संतोष होता है।

भुवनेश्वर की शाम को किया याद

पीएम मोदी ने कहा कि कल शाम मैं भुवनेश्वर पहुंचा था। वहां की शाम अद्भुत थी। सड़कों पर अपार जनसमूह था। सभी सड़कों पर आकर आशीर्वाद दे रहे थे। मेरे लिए ओडिशा का स्नेह बहुत बड़ी ताकत है। मैं ओडिशा के लोगों का ऋणी हूं। आप लोगों ने मुझे कर्जदार बना दिया है। मैं विश्वास दिलाता हूं, कि आपके प्यार और आशीर्वाद का कर्ज ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके और देश की सेवा करके चुकाऊंगा। पीएम ने कहा कि ओडिशा को दिन रात मेहनत करके एक विकसित राज्य बनाऊंगा। 

अटल बिहारी के पोखरण परीक्षण की बात की

पीएम ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी ने पोखरण परीक्षण किया था तो दुनियाभर में जो भारतीय रहते थे, वह गर्व से भर गए थे। एक वो दिन था जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य का परिचय करवाया था। दूसरी तरफ कांग्रेस की सोच है, जो बार-बार अपने देश को डराने की कोशिश करती है। वो कहती है कि संभलकर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। 

पाकिस्तान पर कसा तंज

पीएम ने कहा कि ये मरे (विपक्ष) पड़े लोग देश के मन को भी मार रहे हैं। कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया रहा है। पाकिस्तान की हालत ये है कि बम को संभालने की हिम्मत नहीं है। वो तो बम बेचने पर आ गए हैं। लेकिन उनका माल बिकता भी नहीं है क्योंकि क्वालिटी अच्छी नहीं है। 

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की इस सोच के कारण जम्मू कश्मीर ने आतंक झेला है। ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठक करते थे। 26/11 के हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी कि आतंक के सरपरस्तों के खिलाफ कार्रवाई करें। इन्हें डर लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो वोट बैंक नाराज हो जाएगा।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि आज मैं कहूंगा कि भारत का मुसलमान कांग्रेस की हरकतों से इधर-उधर नहीं जाएगा। कांग्रेस के शहजादे आए दिन बयानबाजी करते हैं। आप उनके 2014 और 2019 के चुनावी भाषण देखिए, वो वही स्क्रिप्ट पढ़ते जा रहे हैं और अब चैलेंज कर रहे हैं। 

पीएम ने कहा कि हिंदुस्तान ने निश्चय कर लिया है कि एनडीए 400 पार करने वाला है। बीजेपी पुराने रिकॉर्ड तोड़कर ज्यादा से ज्यादा सांसद लेकर आने वाली है। कांग्रेस कान खोलकर सुने कि ये देश ने तय किया है कि 4 जून को कांग्रेस इस देश में माननीय विपक्ष भी नहीं बन पाएगा। वो 50 सीटों से नीचे सिमटने वाले हैं। पीएम ने कहा कि आपका एक वोट भी जरूरी है। उससे बीजेपी की डबल इंजन की सरकार बनेगी। 

राम मंदिर को लेकर की बात

पीएम मोदी ने जनता से पूछा कि अयोध्या में राम मंदिर को देखकर आपको गर्व होता है या नहीं? राम मंदिर बना या नहीं बना? राम लला हमें आशीर्वाद दे रहे हैं। 

ओडिशा का मुख्यमंत्री ओडिशा से होगा: पीएम

पीएम ने कहा कि ओडिशा का मुख्यमंत्री ओडिशा से होगा। क्योंकि वही आदमी ओडिशा की जमीनी हालत से वाकिफ होगा। 

मंदिर के खजाने की चाबियां पिछले 6 साल से गायब: पीएम

पीएम ने कहा कि जगन्नाथ हैं तो जीवन है। श्री जगन्नाथ मंदिर के गर्भगृह के आंतरिक गृह की चाबियां पिछले 6 साल से गायब हैं। डुप्लीकेट चाबी का मामला और भी ज्यादा गंभीर है। इस मामले की जांच राज्य सरकार ने एक आयोग को सौंपी थी। लेकिन वो रिपोर्ट आज तक ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक नहीं की है। बीजेपी इस विषय को उठा रही है। क्यों बीजेडी की सरकार इस विषय से भाग रही है। 

पीएम ने कहा कि उस समय आभूषण और रत्न इतने ज्यादा थे कि मूल्यांकन करने वालों ने इस खजाने को अमूल्य बताकर अपने हाथ खड़े कर दिए थे।  आधिकारिक रूप से श्री रत्न भंडार करीब 40 साल से नहीं खुला है। 7 दशक पहले श्री जगन्नाथ मंदिर के प्रबंधन के लिए नियम बनाए गए थे।  इन्हीं में से एक नियम था कि मंदिर के सोना चांदी, कीमती पत्थर और सारी चल-अचल संपत्ति का रिकॉर्ड मेंटेन किया जाएगा। इसके बाद श्री रत्न भंडार में रखे कीमती सामानों की एक सूची तैयार की गई थी। इस रत्न भंडार का आखिरी बार मूल्यांकन करीब 45 साल पहले किया गया था।

आप बिजली बनाइए, बीजेपी सरकार उसे खरीद लेगी: पीएम 

​पीएम ने कहा कि बीजेपी ओडिशा के कल्याण और विकास का लक्ष्य लेकर चल रही है। गरीबी विकास की सबसे बड़ी दुश्मन होती है। इसलिए गरीब का बेटा मोदी आपके लिए खुद को खपा रहा है और दिन रात मेहनत कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि जनता को पक्के घर और राशन की गारंटी है।  मोदी सरकार ने ऐसी योजना बनाई है, जिससे बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। आप बिजली बेचकर कमाई भी कर सकते हैं। आप बिजली बनाइए, बीजेपी सरकार उसे खरीद लेगी। 

बेरोजगारी पर कही ये बात 

पीएम ने कहा कि नौजवान चिंता ना करें। मोदी आपकी सबसे बड़ी गारंटी है। बिना गारंटी मुद्रा योजना से बैंक से 20 लाख का लोन लेकर अपना धंधा शुरू कर सकते हैं। बीजेपी ने किसानों के लिए 3100 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी और 48 घंटे के अंदर किसानों के खाते में रुपए जमा हुए। पीएम ने कहा कि हमने 13 हजार करोड़ की पीएम विश्वकर्मा योजना बनाई। 

सीएम नवीन पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि नवीन बाबू इतने साल से सीएम फिर भी ओडिशा की जनता आपसे दुखी है। नवीन बाबू अपने राज्य के जिलों के नाम नहीं जानते। उनके भरोसे जनता अपने बच्चों का भविष्य नहीं छोड़ सकती। पांच साल मुझे मौका दीजिए। अगर पांच साल में, मैं आपके ओडिशा को नंबर वन ना बना दूं तो कहना। 

पीएम ने कहा कि मैं गुजरात का सीएम रहा हूं। ओडिशा के पास ताकत है लेकिन फिर भी गुजरात आगे निकल गया। आपको देश का नंबर वन राज्य बनना है। इसीलिए यहां की जमीन से जुड़ा इंसान यहां का सीएम होना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement