Sunday, May 12, 2024
Advertisement

दिल्ली ने मुंबई को तो राजस्थान ने दी लखनऊ को मात, पाकिस्तान ने जीता 5वां टी20 मैच; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे 10 रनों से अपने नाम किया। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ के खिलाफ मैच को एकतरफा तरीके से 7 विकेट से अपने नाम किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 28, 2024 11:09 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में 28 अप्रैल को दो मुकाबले खेले गए, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मैच में 10 रनों से जीत हासिल की तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में एकतरफा 7 विकेट से जीत हासिल करने के साथ अपनी जगह प्लेऑफ के लिए लगभग पक्की कर ली है। दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 257 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा करते हुए मुंबई की टीम 247 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं लखनऊ की टीम ने राजस्थान को मैच में 197 रनों का टारगेट दिया था और उसे उन्होंने 19 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इसके अलावा पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को 9 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को बराबरी पर खत्म करने में सफलता हासिल की।

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को दी 10 रनों से मात

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में 40 ओवरों में कुल 504 रन बने। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने जैक फ्रेजर मेकगर्क के 84 और ट्रिस्टन स्टब्स के नाबाद 48 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 257 रनों का स्कोर बनाया था। इस टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से तिलक वर्मा के बल्ले से 32 गेंदों में 63 रनों की पारी देखने को मिली लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके। मुंबई को इस मैच में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के लिए गेंदबाजी में मुकेश कुमार और रसिख डार सलाम ने 3-3 विकेट हासिल किए।

राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की आईपीएल के 17वें सीजन में 8वीं जीत

आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रदर्शन सबसे शानदार देखने को मिला है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में टीम को 20 ओवरों में 196 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए इस सीजन अपनी 8वीं जीत दर्ज की। राजस्थान के लिए इस मुकाबले में कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 71 जबकि ध्रुव जुरेल ने नाबाद 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली। राजस्थान की अब इस सीजन प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की हो चुकी है।

केएल राहुल ने 20 से 25 रन कम बनना बताई हार की वजह

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में मिली एकतरफा हार के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल 20 से 25 रन कम बनना हार की बड़ी वजह बताई। राहुल ने कहा कि हमने इस मैच में 20 रन कम बनाए। हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन मेरे और दीपक के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई थी। क्रीज पर समय बिता चुके बल्लेबाजों के लिए जो 50 या 60 का स्कोर कर चुके हैं उन्हें उसे शतक में बदलने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हम 15वें ओवर तक 150 रनों के करीब थे। हमें इसके बाद और फायदा उठाना चाहिए था। ये तो साफ है जो टीम अधिक छक्के लगा रही है वह आखिर में जीतने में कामयाब हो रही है। हम भी इसी सोच के साथ मैदान पर उतरे थे लेकिन 2 विकेट जल्दी गंवाने की वजह हमें थोड़ा संभलकर खेलना पड़ा।

ईशान किशन पर बीसीसीआई ने लगाया जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर बीसीसीआई ने ईशान किशन की मैच में 10 फीसदी की कटौती की है। आईपीएल की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में जानकारी दी गई कि ईशान किशन पर आईपीएल की आचार संहिता अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। ईशान किशन ने लेवल 1 के अंतर्गत आने वाली अपनी इस गलती को मान लिया है।

टिम डेविड के शॉट पर घायल हुआ फैन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस टीम के विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड के शॉट पर जो सीधे स्टेडियम में फैंस के बीच जाकर गिरा उससे एक फैन घायल हो गया। टिम डेविड ने जैसे ही शॉट खेला वैसे ही गेंद को स्टैंड में बैठे फैंस कैच करना चाह रहे थे, लेकिन इसी भाग-दौड़ में गेंद एक फैन के चेहरे पर जाकर लग गई। जिसके बाद उस फैन को तुरंत मेडिकल रूम की ओर लेकर जाया गया।

सिकंदर रजा ने छोड़ा पंजाब किंग्स टीम का साथ

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा ने केकेआर के खिलाफ मैच के बाद टीम का साथ छोड़ दिया है। सिकंदर ने इस बात की जानकारी एक्स पर पोस्ट करते हुए दी। दरअसल जिम्बाब्वे की टीम को 3 मई से बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसमें सिकंदर रजा खेलते हुए दिखाई देंगे जो जिम्बाब्वे टी20 टीम के कप्तान भी हैं।

ऑरेंज कैप की रेस में संजू सैमसन पहुंचे दूसरे स्थान पर

आईपीएल के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम जहां एक तरफ शानदार खेल दिखा रही है तो वहीं दूसरी तरफ उनके कप्तान संजू सैमसन का भी बेहतरीन फॉर्म देखने को मिल रहा है। संजू अब इस सीजन 44 मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। संजू ने अब तक 9 पारियों में 77 के औसत से 385 रन बनाए हैं। वहीं अभी ऑरेंज की लिस्ट में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं जिनके बल्ले से अब तक 430 रन देखने को मिल चुके हैं।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को आखिरी टी20 मैच में दी 9 रनों से मात

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को 9 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म करने में सफलता हासिल की। पाकिस्तान ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे, जिसके बाद कीवी टीम 19.2 ओवरों में 169 रन बनाकर सिमट गई। इस मैच में पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट हासिल किए।

अहमदाबाद के मैदान पर होगी गुजरात और आरसीबी के बीच भिड़ंत

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के 17वें सीजन के 45वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों के लिए अभी तक ये सीजन उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है, जिसमें गुजरात की टीम 9 मैचों में सिर्फ 4 में जीत हासिल कर सकी तो वहीं आरसीबी 9 में 2 ही मैच जीतने में कामयाब हुई है।

चेपॉक पर खेला जाएगा चेन्नई और हैदराबाद के बीच मुकाबला

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 46वां मुकाबला खेला जाएगा। चेन्नई की टीम को अपने पिछले 2 मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है, जिससे वह प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पहुंच गई है। सीएसके ने अब तक 8 मैचों में 4 में जीत जबकि 4 में हार का सामना किया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो उन्हें अपने पिछले मैच में हार का सामना जरूर करना पड़ा था, लेकिन टीम प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement