Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 सीजन के बीच इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

IPL 2024: पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा ने केकेआर के खिलाफ मुकाबले के बाद टीम का साथ आईपीएल के 17वें सीजन में टीम का साथ छोड़ दिया है। सिकंदर अब बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच 3 मई से होने वाली टी20 सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 27, 2024 11:53 IST
Sikandar Raza, Kagiso Rabada And Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI सिकंदर रजा, कगिसो रबाडा और शिखर धवन

पंजाब किंग्स की टीम ने 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मैच के खत्म होने के बाद टीम को एक बड़ा झटका ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा के रूप में लगा है, जो 3 मई से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए पंजाब किंग्स टीम का साथ छोड़ चुके हैं। बांग्लादेश की टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ इस सीरीज में अपनी तैयारियों को परखने उतरेगी। बता दें कि जिम्बाब्वे की टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब नहीं हो सकी है।

सिकंदर को इस सीजन सिर्फ 2 मैचों में मिला खेलने का मौका

आईपीएल के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स के प्रदर्शन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। वहीं सिकंदर रजा को पंजाब की टीम से सिर्फ 2 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 21.50 के औसत से कुल 43 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। सिकंदर ने आईपीएल के इस सीजन को बीच में छोड़ने की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए दी जिसमें उन्होंने लिखा कि धन्यवाद भारत, आईपीएल और पंजाब किंग्स के साथ मैंने हर मिनट का आनंद लिया। अब नेशनल ड्यूटी का समय है। हम फिर से जरूर मिलेंगे। बता दें कि सिकंदर ने आईपीएल में साल 2023 के सीजन में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने 7 मुकाबलों में खेलते हुए 139 रन बनाए थे और इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली थी।

पंजाब किंग्स ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को रखा जिंदा

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने 262 रनों का सफलतपूर्वक चेज किया जो टी20 क्रिकेट इतिहास में भी अब तक का सबसे बड़ा रन चेज है। वहीं पंजाब किंग्स ने इस मैच में जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ में अपने पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा हुआ है। पंजाब की टीम अभी आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है, जिसमें उन्होंने 9 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है जबकि उन्हें 6 में हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: श्रेयस अय्यर ने पंजाब किंग्स से मिली हार पर दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - ये हमारे लिए...

T20 क्रिकेट के ये महारिकॉर्ड हुए ध्वस्त, एक मैच में ही बन गए 3 बड़े कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement