Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

LSG vs RR: प्लेऑफ के करीब पहुंची राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ अभी भी टॉप 4 में मौजूद

LSG vs RR: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को राजस्थान के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। अंक तालिका में लखनऊ की टीम अभी भी चौथे स्थान पर है, वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के काफी करीब है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 27, 2024 23:58 IST
LSG vs RR Match- India TV Hindi
Image Source : AP LSG vs RR Match

LSG vs RR: लखनऊ सुपर जांयट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने नाम किया। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से हराया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में और भी मजबूत हो गई है और उनकी टीम प्लेऑफ के और भी करीब पहुंच गई है। वह इस वक्त पहले स्थान पर मौजूद हैं, वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स अभी भी चौथे स्थान पर है।

कैसा रहा मैच का हाल

लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 5 विकेट खोकर 196 रन बनाए। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने 120 गेंदों पर 197 रनों का लक्ष्य था। उन्होंने इसके बाद 19 ओवर में तीन विकेट खोकर 199 रन बना इस मैच को अपने नाम कर लिया।

ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

मैच की पहली पारी में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स की ओर संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 31 रन देकर दो विकेट झटके। पहली पारी में उनकी गेंदबाजी कमाल की रही। इसके अलावा मैच के पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने विकेट लिया। जिसके कारण राजस्थान की शुरुआत कमाल की रही। लखनऊ की ओर से कप्तान केएल राहुल ने 48 गेंदों पर 76 रन बनाए, वहीं दूसरी ओर दीपक हुड्डा की पारी भी काफी शानदार थी। उन्होंने इस मैच में 31 गेंदों पर 50 रन बनाए और अपनी टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन वे मैच नहीं जीत सके।

मैच की दूसरी पारी में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत की और उन्होंने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इसके बाद दोनों बल्लेबाज एक के बाद एक विकेट गंवा कर पवेलियन लौट गए। वहां से संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने पारी को संभाला और अपनी टीम के लिए संजू ने 33 गेंदों पर 71 रन और ध्रुव जुरेल ने 34 गेंदों पर 52 रन बनाए। दोनों बल्लेबाज अंत तक नॉटआउट रहे।

यह भी पढ़ें

CSK vs SRH Pitch Report: चेन्नई में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन मारेगा बाजी, ऐसी होगी वहां की पिच

DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स ने 10 रनों से जीता मुकाबला, जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने खेली शानदार पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement