Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IPL 2024: केएल राहुल ने बताया राजस्थान के खिलाफ मैच में कहां पर हुई उनकी टीम से चूक, कहा - इतने रन पड़ गए कम

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों का स्कोर बनाया था, जिसे राजस्थान की टीम ने 19 ओवरों में बड़ी आसानी के साथ हासिल कर लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 28, 2024 7:00 IST
KL Rahul And Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP केएल राहुल और संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रदर्शन अब तक सबसे बेहतरीन देखने को मिला है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान की टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है। इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल 76 और दीपक हुडा के 50 रनों के दम पर 20 ओवरों में 196 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक समय 78 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने चौथे विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी करते हुए इस मैच में टीम को एक आसान जीत दिलाकर वापस लौटे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में हार के बाद लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने इस बात को माना कि उनकी टीम ने मुकाबले में 20 से 25 रन कम बनाए।

50 से 60 रनों के स्कोर को शतक में बदलने की जरूरत

केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में हार के बाद कहा कि मुझे लगता है कि हमने इस मैच में 20 रन कम बनाए। हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन मेरे और हुडा के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई थी। क्रीज पर समय बिता चुके बल्लेबाजों के लिए जो 50 या 60 का स्कोर कर चुके हैं उन्हें उसे शतक में बदलने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हम 15वें ओवर तक 150 रनों के करीब थे। हमें इसके बाद और फायदा उठाना चाहिए था। ये तो साफ है जो टीम अधिक छक्के लगा रही है वह आखिर में जीतने में कामयाब हो रही है। हम भी इसी सोच के साथ मैदान पर उतरे थे लेकिन 2 विकेट जल्दी गंवाने की वजह हमें थोड़ा संभलकर खेलना पड़ा। यदि हुडा और मैं 20-20 रन और बनाते तो हम आराम से 220 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब होते जो इस मुकाबले में एक बड़ा अंतर पैदा कर सकता था।

बिश्नोई को देर से गेंदबाजी पर लाने का राहुल ने बताया ये कारण

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान लखनऊ की टीम ने अपने सबसे अहम गेंदबाज रवि बिश्नोई को गेंदबाजी अटैक पर लाने में काफी देरी दिखाई थी, जिसको लेकर केएल राहुल ने कहा कि हमने सोचा था कि बिश्नोई का इस्तेमाल हम आखिरी के ओवरों में करेंगे, लेकिन उन्होंने हम पर लगातार दबाव बनाकर रखा हुआ था। इसलिए हम उसे गेंदबाजी पर लाने के लिए सही रणनीति के साथ आगे नहीं बढ़ सके। हम उसे शिमरन हेटमायर और रोवमन पॉवेल के खिलाफ गेंदबाजी कराना चाहते थे क्योंकि हमें पता था कि वह इनके खिलाफ काफी बेहतर गेंदबाजी कर सकता है।

ये भी पढ़ें

DC vs MI: टिम डेविड के छक्के से घायल हुआ फैन, मुंह पर लगी गेंद

मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई, फिर अचानक अंपायर से क्यों भिड़ गए हार्दिक पांड्या

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement