Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में बीजेडी को बड़ा झटका, कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल, धर्मेंद्र प्रधान ने कहा-मोदी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 13 मई को होगी लेकिन उससे पहले राज्य में सत्तारूढ़ बीजेडी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: April 28, 2024 7:49 IST
Odisha, BJP, BJP- India TV Hindi
Image Source : ANI धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए बीजेडी के नेता और कार्यकर्ता

अंगुल (ओडिशा): लोकसभा चुनाव के बीच ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजेडी) के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। केंद्रीय मंत्री और संबलपुर से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में ये नेता बीजेपी में शामिल हुए।

ओडिशा बदलाव की ओर बढ़ा:धर्मेंद्र प्रधान

इस अवसर पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विश्वास बढ़ा है इसलिए अन्य दलों के सदस्य और नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा-"ओडिशा बदलाव की ओर बढ़ गया है और इसलिए बीजेडी और अन्य दलों के लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं क्योंकि लोगों का पीएम मोदी के प्रति विश्वास बढ़ रहा है। चूंकि स्थानीय नेतृत्व अब 'स्थानीय' नहीं है, इसलिए पिछले दरवाजे से घर पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "जनता उन लोगों से परेशान हैं जिन्होंने राज्य के विकास के लिए काम नहीं किया लेकिन भ्रष्टाचार किया।"

15 साल के अंतराल के बाद चुनाव लड़ रहे धर्मेंद्र प्रधान

प्रधान ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान पल्लाहारा विधानसभा क्षेत्र का भी दौरा किया। इस दौरान वह एक चाय की दुकान पर भी गए, चाय पी और स्थानीय लोगों से बातचीत की। बता दें कि संबलपुर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान 15 साल के अंतराल के बाद चुनाव लड़ रहे हैं। संबलपुर में 25 मई को मतदान होना है।

ओडिशा में चार चरणों में होगा लोकसभा चुनाव

ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ चार चरणों में होंगे, पहला चरण 13 मई को, दूसरा चरण 20 मई को, तीसरा चरण 25 मई को और अंतिम चरण 1 जून को होगा। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजू जनता दल (बीजेडी) को सबसे ज्यादा सीटें मिलीं, उसके बाद बीजेपी और कांग्रेस का नंबर रहा। बीजेडी ने 12 सीटें जीतीं, बीजेपी 8 सीटें जीतपर दूसरे स्थान पर रही और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली। (ANI)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement