Sunday, May 12, 2024
Advertisement

महादेव बेटिंग ऐप मामले में मुंबई पुलिस की कार्रवाई, छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिए गए अभिनेता साहिल खान

महादेव बेटिंग ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने अभिनेता साहिल खान को हिरासत में लिया है। छत्तीसगढ़ आकर मुंबई पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Shakti Singh Updated on: April 28, 2024 12:00 IST
अभिनेता साहिल खान- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अभिनेता साहिल खान

महादेव बेटिंग ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने अभिनेता साहिल खान को हिरासत में लिया है। मुंबई पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने उन्हें छत्तीसगढ़ में हिरासत में लिया और अब मुंबई लाया जा रहा है। साहिल खान पर गिरफ्तारी की तलवार पहले ही लटक रही थी। मुंबई पुलिस ने FIR में 32 लोगों का नाम लिखा था और साहिल खान भी उनमें से एक थे। साहिल खान ने गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई के सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका (ABA) दायर की थी। पुलिस ने साहिल खान की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि जमानत मिलने पर वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। 

दाऊद के साथ जुड़े तार

पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि इस मामले में शिकायतकर्ता ने उन्हें बताया है कि अंडरवर्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई मुस्तकीम भी इसमें शामिल है। साहिल खान से उस संदर्भ में पूछताछ करनी है। 67 बेटिंग साइट बनाई हैं और उनके जरिए लोगों से अवैध रूप से सट्टा लगवाया जाता है। आरोपियों ने पैसे निकालने और जमा करने के लिए 2000 से ज्यादा सिम कार्ड का इस्तेमाल किया है इन सिम कार्ड को खरीदने के लिए फर्जी डॉक्युमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है।

देखें वीडियो

कानूनी दांव-पेंच फेल होने पर हुए फरार

सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने साहिल खान को अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी। इसके बाद मुंबई पुलिस ने उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की थी। साहिल को पहली बार दिसंबर 2023 में तलब किया गया था, लेकिन वह गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत का रुख करते रहे। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में भी अपील की, लेकिन मदद नहीं मिली। 26 अप्रैल को क्राइम ब्रांच की एक टीम साहिल के घर पहुंची तो वह गायब थे। इसके बाद उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया था और हिरसात में लिया गया है। 


यह भी पढ़ें-

VIDEO: 'जीत का सर्टिफिकेट लेकर आऊंगा या मेरी लाश आएगी', ऐसा क्यों बोल गए सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय?

"धर्म का इस्तेमाल तब करते हैं, जब चुनाव हार जाते हैं", बादल परिवार पर CM मान का बड़ा हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement