Saturday, May 11, 2024
Advertisement

"धर्म का इस्तेमाल तब करते हैं, जब चुनाव हार जाते हैं", बादल परिवार पर CM मान का बड़ा हमला

भगवंत मान ने रैली के दौरान लोगों से पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर AAP की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने कहा कि बादल परिवार ने धर्म का इस्तेमाल अपने निजी फायदे के लिए किया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 28, 2024 8:52 IST
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर हमला किया। मान ने बादल पर निहित स्वार्थों के लिए धर्म का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। सीएम ने लोगों से राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने शनिवार को मोगा के बाघापुराना में फरीदकोट सीट से आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल के पक्ष में रैली की। इससे पहले उन्होंने फिरोजपुर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी जगदीप सिंह काका बराड़ के पक्ष में रोड शो किया।

लोगों से सबक सिखाने को कहा

भगवंत मान ने बादल परिवार पर निशाना साधा और लोगों से उन्हें लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने को कहा। मान ने आरोप लगाया कि बादल परिवार ने धर्म का इस्तेमाल अपने निजी फायदे के लिए किया और जब भी उन पर इसके लिए निशाना साधा गया, तो उन्होंने इसे ढाल के तौर पर इस्तेमाल किया। बादल पर हमला करते हुए मान ने कहा, "बादल परिवार ने हमेशा धर्म का इस्तेमाल किया है। वे धर्म का इस्तेमाल तब करते हैं, जब वे संकट में होते हैं, जब चुनाव हार जाते हैं।" बेअदबी के मुद्दे पर अकालियों की आलोचना करते हुए मान ने लोगों से उन्हें सबक सिखाने के लिए कहा और आरोप लगाया कि उन्होंने खुद को भगवान समझना शुरू कर दिया है।

"सत्ता में रहते हुए राज्य के खजाने को लूट रहे थे"

'पंजाब बचाओ यात्रा' निकालने के लिए शिअद की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे 'परिवार बचाओ यात्रा' करार दिया और कहा कि सत्ता में रहते हुए वे राज्य के खजाने को 'लूट' रहे थे। मान ने प्रदेश इकाई के भीतर "आंतरिक कलह" के लिए कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया। अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि "वंशवादी नेत" दुखी हैं, क्योंकि आम परिवारों के बेटे और बेटियां विधानसभा में पहुंचे हैं। इससे पहले फिरोजपुर में रोड शो के दौरान आप नेता ने बादल पर हमला करते हुए कहा कि शिअद प्रमुख मैदान से भाग गए, क्योंकि उन्हें इस सीट से हारने का डर था। वर्तमान में फिरोजपुर सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे सुखबीर बादल ने कहा है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। (भाषा)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement