Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बिहार में JDU एमएलसी राधाचरण सेठ को ईडी ने किया गिरफ्तार, भोजपुर में सुबह पड़ा था छापा

बिहार में ईडी की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। खबर है कि ईडी ने जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले दिन में प्रवर्तन निदेशालय ने भोजपुर में उनके परिसरों पर तलाशी भी ली थी।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Updated on: September 13, 2023 21:23 IST
JDU MLC Radhacharan Seth- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ गिरफ्तार

बिहार में ईडी की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। खबर है कि ईडी ने जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले दिन में प्रवर्तन निदेशालय ने भोजपुर में उनके परिसरों पर तलाशी भी ली थी। बता दें कि ईडी रेत खनन के जरिए कथित तौर पर अर्जित अपराध की आय से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच कर रहा है।

फॉर्म हाउस पर ईडी ने की थी रेड 

बताया जा रहा है कि जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी राधाचरण शाह उर्फ सेठ जी को ईडी की टीम गिरफ्तारी के बाद पटना ले गई है। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने इस गिरफ्तारी की औपचारिक पुष्टि की है। आज शुबह से ही सेठ के फॉर्म हाउस पर ईडी रेड कर रही थी। इस मामले में लंबी पूछताछ के बाद करवाई में ईडी की टीम राधाचरण सेठ को गिरफ्तार करके पटना ले गई। जानकारी है कि राधाचरण सेठ की पीएमएलए एक्ट के तहत गिरफ्तारी की गई है।

कई बार पड़ चुके छापे, बेटे को भी ईडी का आया था  समन
गौरतलब है कि राधाचरण शाह के आरा फॉर्म हाउस पर आज ईडी ने रेड की थी। इससे पहले भी टैक्स चोरी के मामले में उनके परिसर में छापे पड़ चुके हैं। एक सप्ताह पहले ही उनके बेटे को ईडी ने समन भेजा था। आज सुबह ही नवादा थाना छेत्र के अनाइठ स्थित फॉर्म हाउस पर सीआरपीएफ की टीम के साथ ईडी पहुंची और छापा मारा।

बालू माफिया के साथ अवैध कारोबार
वहीं छापेमारी के दौरान राधाचरण सेठ के समर्थकों की भीड़ भी घर के बाहर जुट गई थी। बताया जा रहा है कि जब पिछली बार टीम आई थी तो कागजात कुछ समझ नहीं आए थे। इसी सिलसिले में टीम आज फिर से पहुंची थी। जेडीयू के एमएलसी राधा चरण सेठ पर आरोप है कि वे बिहार में बालू माफिया के साथ मिलकर बालू के अवैध कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल जून महीने में सेठ के अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा था। वहीं इसी साल फरवरी महीने में इनकम टैक्स की टीम ने राधाचरण साह उर्फ सेठ के 18 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें पटना, आरा, बक्सर के साथ-साथ हरिद्वार, मनाली, नोएडा, झारखंड, दिल्ली और गाजियाबाद के ठिकाने शामिल थे।

(मनीष कुमार सिंह के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

बिहार में एक झटके में 64 डीएसपी का हो गया ट्रांसफर, 2 आईपीएस अफसरों का भी हुआ तबादला

स्कूटी पर बीवी को बिठाकर गलत साइड से किया ओवरटेक, ट्रक के पहियों ने दंपत्ति को कुचला; CCTV में कैद हुआ हादसा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement