A
Hindi News महाराष्ट्र रणबीर कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज, केक पर दारू डालकर बोला था 'जय माता दी'

रणबीर कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज, केक पर दारू डालकर बोला था 'जय माता दी'

हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें पूरा कपूर परिवार एक साथ डायनिंग टेबल पर बैठा नजर आ रहा है। इस दौरान एक केक के ऊपर वाइन डाली जाती है और फिर 'जय माता दी' बोलकर रणबीर कपूर उसमें आग लगाते हैं।

रणबीर कपूर परिवार के...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रणबीर कपूर परिवार के साथ क्रिसमस मनाते हुए।

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ सनातन धर्म की धार्मिक भावनाओं को आहत करनी के तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 295, 509,(34) के तहत घाटकोपर पुलिस स्टेशन दर्ज कराई गई है। यह शिकायत संजय दीनानाथ तिवारी के द्वारा बॉम्बे हाई कोर्ट एडवोकेट आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से दर्ज कराई गई है। शिकायत में बताया गया है कि किसी अन्य विशेष त्योहार के उत्सव करने के दौरान केक के ऊपर मादक पदार्थ (दारू) का छिड़काव कर अग्नि की आहुति देकर हिंदू देवी देवताओं का अपमान जानबूझकर किया गया है |

कपूर परिवार के सभी सदस्य थे मौजूद

शिकायत में बताया गया है कि रणबीर कपूर ने अपने पूरे परिवार के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट किया। इस दौरान उनके परिवार के सभी बड़ों के साथ ही बच्चे भी मौजूद थे। इस सेलिब्रेशन का एक वीडियो सामने आया है, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक केक के ऊपर वाइन (मादक पदार्थ) डाली जाती है और फिर 'जय माता दी' बोलकर रणबीर कपूर उसमें आग लगाते हैं। रणबीर कपूर के 'जय माता दी' बोलते ही परिवार के बाकी सदस्य भी जय माता दी बोलते हैं। आलिया भी इस दौरान रणबीर के बगल ही बैठी होती है।  

इसलिए दर्ज हुई शिकायत

शिकायत में बताया गया है कि इन सभी के द्वारा जानबूझकर हिंदू धर्म में वर्जित मादक पदार्थ का उपयोग करने के बाद हिंदू देवी-देवताओं का आह्वान अग्नि प्रज्वलित करने के साथ किया गया है। हिंदू धर्म में किसी भी देवी देवताओं के आह्वान से पहले अग्नि देवता का आह्वान निश्चित तौर से किया जाता है। इस बात की जानकारी निश्चित तौर से रणबीर कपूर और उनके अन्य परिवार के सदस्य के पास थी लेकिन इसके बावजूद भी जानबूझकर किसी अन्य विशिष्ट धर्म के त्यौहार के दौरान मादक पदार्थों का उपयोग कर रणबीर कपूर के द्वारा अग्नि प्रज्वलित करने और देवी देवताओं का आह्वान कर जय माता दी के नारे लगाए गए हैं।

सोशल मीडिया पर किया जा रहा ट्रोल

इस प्रकार के आह्वान से शिकायतकर्ता और सनातन धर्मियों के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। शिकायतकर्ता के धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के उद्देश्य से यह वीडियो बनाया गया है और उसे प्रसारित किया गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर भी लोगों को रणबीर का जय माता दी बोलना पसंद नहीं आया। लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया है।

यह भी पढ़ें-