A
Hindi News महाराष्ट्र Money Laundering Case: अदालत ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को 7 दिन की ED की हिरासत में भेजा

Money Laundering Case: अदालत ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को 7 दिन की ED की हिरासत में भेजा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई पर ईडी ने शिंकजा कस दिया है। दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की 7 दिन की हिरासत में भेज दिया है।

Dawood Ibrahim's brother Iqbal Kaskar sent to ED custody for 7 days by a court in Mumbai in a money - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Dawood Ibrahim's brother Iqbal Kaskar sent to ED custody for 7 days by a court in Mumbai in a money laundering case

Highlights

  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई पर कसा ED ने शिकंजा
  • दाऊद इब्राहिम के भाई की बढ़ेंगी मुश्किलें
  • ED ने इकबाल कासकर को मुंबई के विशेष PMLA कोर्ट में किया पेश

Money Laundering Case: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई पर ईडी ने शिंकजा कस दिया है। दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की 7 दिन की हिरासत में भेज दिया है। इकबाल के वकील सुल्तान ने कोर्ट मे दलील दी कि इकबाल दाऊद का भाई इसलिए इसको परेशान किया जा रहा है। दाऊद के देश से बाहर जाने के बाद इकबाल का कोई संबंध नहीं है। जिस मामले की जांच ED को करना है उस मामले से इकबाल का कुछ लेना देना नहीं है। कई महीनों से इकबाल जेल में है। कोर्ट ने इकबाल को 25 फरवरी तक के लिए ईडी कस्टडी में भेज दिया है।

बता दें कि इकबाल कासकर हमेशा से सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के निशाने पर रहता है। उसका नाम ड्रग्स तस्करी में भी सामने आया है और इसी सिलसिले में उसे जून 2021 में हिरासत में लिया गया था। इकबाल कासकर जेल में पहले से ही बंद है। गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने खुलासा किया था कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो लोगों को मुंबई से 8 करोड़ की चरस के साथ पकड़ा था। इसी केस में इकबाल कासकर का नाम भी सामने आया। इकबाल कासकर एक्स्टॉर्शन के मामले में पिछले तीन साल से ठाणे की एक जेल में न्यायिक हिरासत में है।

जानिए इकबाल कासकर के बारे में

इकबाल कासकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का भाई है। कासकर से पूछताछ से एक दिन पहले एजेंसी ने अंडरवर्ल्ड में धन के लेनदेन, अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन से जुड़े धन शोधन के एक मामले की जांच के संबंध में मुंबई में 10 जगहों पर छापेमारी भी की थी। जिनमें 1993 मुंबई विस्फोटों के सरगना दाउद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर और गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार से जुड़े ठिकाने भी शामिल हैं। यह कार्रवाई PMLA के तहत की गई है।

आपको बता दें कि स्थानीय अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज धन शोधन के एक मामले में इकबाल कासकर के खिलाफ बुधवार को पेशी वारंट जारी किया था। पेशी वारंट जारी करते हुए विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे ने कहा था कि आरोपी को शहर से यहां लाने और 18 फरवरी को अदालत के समक्ष पेश करने की पूरी व्यवस्था ईडी द्वारा की जाएगी।