A
Hindi News महाराष्ट्र इन 'कैप्सूल्स' को हल्के में मत लीजिए, इनकी कीमत है 30 करोड़ रुपये

इन 'कैप्सूल्स' को हल्के में मत लीजिए, इनकी कीमत है 30 करोड़ रुपये

डीआरआई अधिकारियों को संदेह था कि ये तस्कर अपनी बॉडी के अंदर मादक पदार्थों को छिपाए हुए हैं। लिहाजा इन लोगों को कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट के आदेश पर इनकी मेडिकल जांच की गई।

कोकीन के कैप्सूल- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी कोकीन के कैप्सूल

मुंबई:  डॉक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की मुंबई ईकाई ने मुम्बई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर  30 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की है। इस मामले में नाइजीरिया के दो नगारिकों को गिरफ्तार किया गया है। रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने खुफिया सूचना के आधार पर हेरोइन की इस बड़ी खेप को पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक यह रेवेन्यू इंटेलिजेंस को यह खुफिया सूचना मिली थी कि नाइजीरिया के दो नागिरक अदिस अबाबा होते हुए लागोस से मुंबई जा रहे हैं और उनके पास मादक द्रव्य हैं। इस सूचना के आधार पर CSMI हवाई अड्डे पर DRI, MZU के अधिकारियों की एक टीम मुस्तैद हो गई।  डीआरआई अधिकारियों की टीम ने 3 मार्च को संदिग्ध यात्रियों को एयरपोर्ट पर पकड़ लिया। 

कोर्ट के आदेश पर हुई मेडिकल जांच 

डीआरआई अधिकारियों को संदेह था कि ये तस्कर अपनी बॉडी के अंदर मादक पदार्थों को छिपाए हुए हैं। लिहाजा इन लोगों को कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट के आदेश पर इनकी मेडिकल जांच की गई। मेडिकल जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि दोनों यात्रियों ने किसी नशीले पदार्थ वाले कैप्सूल का सेवन किया था। इन यात्रियों के शरीर से तीन दिनों में कुल 167 कैपसूल्स निकाले गए। जांच में पता चला ये मादक द्रव्य कोकीन हैं। इनकी मात्रा करीब 2.976 किलोग्राम पाई गई।

Image Source : इंडिया टीवीकोकीन कैप्सूल

इन मादक द्रव्यों को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत जब्त किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार इसकी कीमत करीब 30 करोड़ बताई जा रही है। दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: आतिशी और सौरभ भारद्वाज बनेंगे मंत्री, मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर

दिल्ली: बिहार के पूर्व CM लालू प्रसाद यादव से CBI की पूछताछ खत्म, बेटी मीसा भारती के घर से निकली टीम