Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली: इस दिन मंत्री पद की शपथ लेंगे आतिशी और सौरभ भारद्वाज, सिसोदिया-सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर

दिल्ली की केजरीवाल कैबिनेट में आतिशी और सौरभ भारद्वाज नए मंत्री बनेंगे। दोनों गुरुवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के जेल जाने के बाद दोनों मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 07, 2023 21:58 IST
atishai and saurabh bhardwaj- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आतिशी और सौरभ भारद्वाज बने केजरीवाल के मंत्री

दिल्ली: शराब नीति घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के जेल जाने के बाद दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसे राष्ट्रपति ने मंजूर कर लिया है। दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद  आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली कैबिनेट में केजरीवाल का नया मंत्री नियुक्त किया जाएगा और दोनों गुरुवार 9 मार्च को मंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे की मंजूरी के साथ ही आतिशी और भारद्वाज के रूप में दो नए मंत्रियों की नियुक्ति को भी अपनी मंजूरी दे दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सलाह पर दोनों, आतिशी और सौरभ भारद्वाज को कैबिनेट मंत्री बनाने की स्वीकृति दी गई है। गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है और बताया है कि सिसोदिया और जैन के इस्तीफे की मंजूरी के बाद दोनों नए मंत्रियों आतिशी और भारद्वाज की नियुक्ति पर राष्ट्रपति ने अपनी मुहर लगा दी है। 

जानकारी के मुताबिक दिल्ली कैबिनेट में अभी मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विभाग की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के पास ही रहेगी। जिस दिन दोनों मंत्री शपथ ले लेंगे, उस दिन से मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विभाग की जिम्मेदारी नए मंत्री ही संभालेंगे। बता दें कि मनीष सिसोदिया शिक्षा मंत्री के साथ-साथ वित्त विभाग की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। उनके जेल जाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनके जेल जाने से सरकार के कामकाज पर कोई इसर नहीं पड़ेगा। 

बता दें कि सौरभ भारद्वाज पहले भी केजरीवाल की सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री रह चुके हैं। वहीं, आतिशी शिक्षा मंत्री रहे मनीष सिसोदिया की सलाहकार रही हैं। शराब घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया पर शराब घोटाले में आपराधिक साजिश रचने और सबूतों को मिटाने की कोशिश का आरोप लगाया है। मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्च को अपना फैसला सुनाएगा।

ये भी पढ़ें:

होली-रे-होली: गोवा के इस गांव में रंग-गुलाल से नहीं, जलते अंगारों से खेलते हैं होली, अनोखी परंपरा को जान हो जाएंगे हैरान

पुलिस का फरमान सुना क्या? इस शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को करना होगा कैट वॉक, जानें मामला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement