A
Hindi News महाराष्ट्र EXCLUSIVE: शरद पवार ने इस्तीफा वापस लेने की बताई वजह, अजित पवार-सुप्रिया सुले को लेकर कही ये बड़ी बात

EXCLUSIVE: शरद पवार ने इस्तीफा वापस लेने की बताई वजह, अजित पवार-सुप्रिया सुले को लेकर कही ये बड़ी बात

एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने के बाद शरद पवार ने कहा कि मेरे इस्तीफा वापस लेने में अजित पवार की बड़ी भूमिका थी। जानें पहली बार क्या कहा शरद पवार ने-

sharad pawar exclusive- India TV Hindi Image Source : PTI इस्तीफा वापस लेने के बाद बोले शरद पवार

EXCLUSIVE: शरद पवार ने पहले एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया और फिर उसे वापस ले लिया। इसे लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी गहमागहमी जारी रही। शरद पवार ने इस्तीफा वापस लेने के बाद इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि- कई महीनों  से इस्तीफा देने के बारे में सोच रहा थाा. अब नयी  पीढ़ी को जिम्मेदारी देने की जरूरत है, मैं सोच रहा था कि साथियों से इस्तीफे के बारे में चर्चा करूंगा, पर मुझे डर था कि वो मानेंगे नहीं इसलिए मैंने अपना फैसला उन्हें नही बताया था। मुझे उनसे चर्चा करनी चाहिए थी।

शरद पवार ने इस्तीफा वापस लेने की बताई वजह

मुझे लग रहा था कि अन्ततः मेरा फैसला मेरे पार्टी के लोग मान ही जायेंगे पर ऐसा हुआ नहीं, मेरा अंदाज गलत था। सोनिया गांधी ने मुझसे फोन पर बात की। असम से केरल तक के लिडरशिप ने मुझे फोन किया और मुझे अपना फैसला बदलने के लिए कहा। शरद पवार ने कहा कि साल 2024 के चुनाव के लिए अब मैं काम करूंगा। मैं निरंतर काम करता रहूंगा। मैं चुनाव नही लड़ूंगा पर हमारे साथी चुनाव लड़ेंगे और वो जीत जाएं इसके लिए काम करना है। 

सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को लेकर कही ये बात

पवार ने कहा कि नयी पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपनी होगी। सुप्रिया सुले और प्रफ्फुल पटेल अध्यक्ष पद की जिम्वदारी लेने के लिए तैयार नहीं थे। एक दिन में उत्तराधिकारी तैयार नहीं होता उसके लिए वक्त लगता है। उत्तराधिकारी के लिए अगले तीन साल हमारे हाथ में है। कई अनुभवी लोग पार्टी में हैं। जो डिस्ट्रिक्ट में काम करते हैं उन्हें राज्य की राजनीति में लाया जाएगा और जो राज्य की राजनीति में हैं उन्हें देश की राजनीति के लिए तैयार किया जाएगा।

मेरा इस्तीफा रदद् करने में अजित पवार की बड़ी भूमिका है। कुछ लोग काम करने वालो में से होते हैं। अजित पवार भी उन लोगों में से हैं जो काम करने पर जोर देते हैं।

ये भी पढ़ें:
Shiv Thakare को उनकी माता ने जड़े थे थप्पड़, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

जब एक साथ पैदल गश्त पर निकले 20 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी, लोग एक दूसरे से पूछने लगे-कुछ हुआ क्या?