A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: जंगली हाथियों के झुंड ने वन विभाग के ड्राइवर को कुचला, शख्स सड़क किनारे बना रहा था वीडियो

महाराष्ट्र: जंगली हाथियों के झुंड ने वन विभाग के ड्राइवर को कुचला, शख्स सड़क किनारे बना रहा था वीडियो

गढ़चिरौली के आरमोरी वनक्षेत्र में जंगली हाथियों का आंतक बढ़ गया है। हाथियों से परेशान ग्रामीणों ने उन्हे भगाने का प्रयास किया। इस दौरान वन विभाग के एक ड्राइवर की मौत हो गई।

जंगली हाथियों ने वन विभाग के ड्राइवर को कुचला- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA जंगली हाथियों ने वन विभाग के ड्राइवर को कुचला

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली के आरमोरी वनक्षेत्र के पलसगांव जंगल में जंगली हाथियों के घुसने से ग्रामीण काफी परेशान हो गए थे। इस वजह से उन्होंने इस बात की जानकारी क्षेत्र के वन विभाग को दी। इसी सूचना के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हाथियों को भगाने का प्रयास किया। इस दौरान हाथियों के झुंड ने वन विभाग के ड्राइवर पर हमला कर दिया जिस वजह से उसकी मौत हो गई।

हाथियों ने किया हमला

पलसगांव जंगल में जंगली हाथियों के लगातार घुसने की वजह से वहां रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतें हो रही थी। इस बात से परेशान होकर गांव के लोगों ने इस बात की सूचना वहां वन विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर जंगली हाथियों को भगाने का प्रयास किया तो हाथी इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान वन विभाग का ड्राइवर गाड़ी को एक तरफ खड़ा करके सामने से इसका वीडियो बना रहा था। अचानक कुछ जंगली हाथी उनकी तरफ दौड़ पड़े। हाथियों को आते हुए देख वहां से सभी लोग भागने में सफल हो गए मगर ड्राइवर नीचे गिर गया और हाथियों ने उसे कुचल दिया। ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई।

मामले में जांच के दिए आदेश

इस घटना के होते ही इसकी खबर आग की तरह चारों तरफ फैल गई।  इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वन अधिकारियों ने वरिष्ठ वन अधिकारियों को मौके पर बुलाया। घटना का पंचनामा करने के बाद शव को जब्त कर उपजिला अस्पताल वलसा ले जाया गया। 

मुख्य वन संरक्षक रमेश कुमार के नेतृत्व में उप-वन संरक्षक सालविट्ठल, सहायक वन संरक्षक मनोज चव्हान और अन्य वन अधिकारी इस मामले में आगे की जांच करेंगे।

हाथियों की वजह से किसान परेशान

आपको बता दें कि पिछले 3 सालों से ओडिशा के जंगली हाथी, गढ़चिरौली, चंद्रपुर और गोंदिया में फसल को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस वजह से वहां के किसान काफी परेशान है। अभी 2 महीने पहले भी इस तरह की एक घटना हुई थी। उसमें जंगली हाथी की वजह से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। धान की खड़ी फसल को भी हाथियों ने काफी नुकसाना पहुंचाया है इसलिए किसान जंगली हाथियों को भगाने के वन विभाग से मांग कर रहे हैं।

(गढ़चिरौली से नरेश सहारे की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

औरंगाबाद का नाम बदलने पर भड़की AIMIM, हजारों समर्थकों के साथ सड़कों पर उतरे सांसद इम्तियाज जलील

मुंबई की 12 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने सीढ़ियों के जरिए 60 लोगों को किया रेस्क्यू