Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई की 12 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने सीढ़ियों के जरिए 60 लोगों को किया रेस्क्यू

मुंबई के कुर्ला में स्थित एक 12 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस घटना में कई लोग मकान में ही फंस गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने सीढ़ियों के जरिए 60 लोगों को रेस्क्यू किया। वहीं जिन लोगों को दम घुटने की शिकायत थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 16, 2023 13:30 IST
MUMBAI MASSIVE fire breaks out in 12 STOREY building in Mumbai fire brigade rescues 60 people throug- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई के 12 मंजिला इमारत में लगी आग

मुंबई के कुर्ला में आधी रात के बाद एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने की घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिसकर्मी और दमकलकर्मी पहुंचे। शनिवार को अधिकारियों ने जानकारी दी की आग लगने की इस घटना के बाद कम से कम लोगों को बचाया गया। बता दें कि कुर्ला पश्चिमी में स्थिति 12 मंजिला एसआरए बिल्डिंग में देर रात करीब 12.15 बजे आग लगने की सूचना मिली। आग बिजली के तारों और कुछ स्क्रैप के जरिए 12वीं मंजिल तक फैल गई। आग लगने के कारण ऊपरी मंजिलों में रहने वाले अधिकांश लोग वहीं फंस गए।

12 मंजिला इमारत में लगी आग

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया और मकान में रहने वालों को बचाने में जुट गई। बता दें कि पूरे इमारत में धुआं फैले होने के कारण दमकलकर्मियों ने 60 लोगों को सीढ़ियों के जरिए रेस्क्यू किया। इन लोगों में से 43 लोग दम घुटने और सांस लेने की समस्या प्रभावित थे। उन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने इस बाबत कहा कि आग बुझा दी गई है और शीतलन अभियान अब भी जारी है। बता दें कि भूतल पर रखे बिजली के तारों और स्क्रैप में आग लगी थी, जिसेक बाद आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। 

60 लोगों को किया गया रेस्क्यू

इस घटना के तुरंत बाद बिजली काट दी गई। रात करीब एक बजकर 39 मिनट पर दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने की इस घटना से वहां रहने वाले लोगों में डर का माहौल है। वहीं जिन लोगों को रेस्क्यू किया, उनमें से जो लोग दम घुटने की समस्या से जूझ रहे थें, उन्हें इलाज के लिए नगर निगम द्वारा संचालित राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि चार अन्य लोगों को कोहिनूर अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि सभी की हालत अभी स्थिर है। 

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement