A
Hindi News महाराष्ट्र नए साल पर होम बायर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 500 स्क्वॉयर फीट तक के घरों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ

नए साल पर होम बायर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 500 स्क्वॉयर फीट तक के घरों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ

अगर आप मुंबई में घर खरीदना चाहते हो तो साल के पहले दिन ही महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। मुंबई में 500 स्क्वॉयर फीट के घर के लिए प्रॉपर्टी टैक्स माफ रहेगा। मतलब अगर आप 500 स्क्वॉयर फीट का घर खरीदना चाहते हैं तो आपको प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लगेगा।

नए साल पर होम बायर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 500 स्क्वॉयर फीट तक के घरों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO नए साल पर होम बायर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 500 स्क्वॉयर फीट तक के घरों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ

Highlights

  • महाराष्ट्र सरकार ने घर खरीददारों को दिया न्यू ईयर गिफ्ट
  • 500 स्क्वॉयर फुट तक के घरों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ
  • 16 लाख से अधिक परिवारों को होगा फायदा

Mumbai Property Tax: नए साल पर घर खरीददारों के लिए बड़ी खुशखबरी आयी है। लोगों के घर खरीदने के सपने को पूरा करने के लिए सरकार ने नए साल में बड़ा तोहफा दिया है। नए साल के पहले ही दिन यानी 1 जनवरी (शनिवार) को ही सरकार ने घर के लिए बड़ी छूट का ऐलान किया है। महाराष्ट्र के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली वाली महा विकास आघाडी (Maha Vikas Aghadi) सरकार ने नए साल पर बड़ा गिफ्ट दिया है। अगर आप मुंबई में घर खरीदना चाहते हैं तो साल के पहले दिन ही महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। मुंबई में 500 स्क्वॉयर फीट के घर के लिए प्रॉपर्टी टैक्स माफ रहेगा, मतलब अगर आप 500 स्क्वॉयर फीट का घर खरीदना चाहते हैं तो आपको प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लगेगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में नगर विकास मंत्रालय की ऑनलाइन बैठक में यह फैसला लिया गया। 

16 लाख से अधिक परिवारों को होगा फायदा

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई के निगम चुनावों से पहले यह घोषणा की है, चुनाव अगले महीने संभावित है। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने प्रशासन से इस फैसले को तत्काल क्रियान्वित करने का निर्देश दिया है। शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस फैसले से वृहन मुंबई निगम क्षेत्र (बीएमसी) की सीमा में 500 वर्ग फुट से कम के 16 लाख मकान मालिकों को लाभ होगा। इस फैसले से करीबन 16 लाख से ज्यादा परिवारों को लाभ मिलेगा, वहीं राज्य सरकार को करीबन 450 करोड़ के राजस्व का घाटा होगा।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने नए साल की शुभकामनाएं भी दीं

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सर्जरी के बाद पहली बार नए साल पर जनता के सामने लाइव आए। मुख्यमंत्री ठाकरे ने लोगों को नए साल की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, जो वादे निभाए जा सकें, वही वादा करना चाहिए. 1966 से मुंबई की बागडोर शिवसेना के हाथ रही है। शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे को दिया गया आप सबका प्रेम मैं आपको लौटा रहा हूं, उनके मन में मुंबई और ठाणे के लिए जो प्रेम था, मुंबईकरों के साथ उसी प्रेम की परंपरा को आगे बढ़ा रहा हूं। उद्धव ठाकरे ने कहा 2017 के बीएमसी चुनाव में शिवसेना ने प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने का वचन दिया था जिसे आज निभा रहे हैं। शिवसेना कभी चुनाव के लिए झूठे वादे करती नहीं जो वादा वचन देते हैं उसे निभाते हैं।