A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के रामटेक में बोले पीएम मोदी- इंडी गठबंधन ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया

महाराष्ट्र के रामटेक में बोले पीएम मोदी- इंडी गठबंधन ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया

महाराष्ट्र के रामटेक में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष के इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि ‘इंडी गठबंधन' के नेताओं ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार किया।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामटेक में रैली को किया संबोधित

लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धुंआदार प्रचार में लगे हुए हैं। आज पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के रामटेक में एक विशाल रैली की है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपना उद्बोधन मराठी से शुरू किया और कहा कि शाम हो गई है लेकिन आप का उत्साह देखकर लग रहा है कि दिन शुरू हुआ है। पीएम ने कहा कि आपको सिर्फ अपना सांसद नहीं चुनना है; आपको अगले 1,000 सालों के लिए भारत की नींव को मजबूत करने के लिए वोट करना है। उन्होंने कहा कि जब विपक्ष इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की आलोचना करने लगे तो आपको समझ जाना चाहिए कि मोदी फिर से वापस आएंगे।

"देश के नाम पर वोट दीजिए..."

महाराष्ट्र की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘इंडी गठबंधन' के नेताओं ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार किया। विपक्ष अफवाह फैला रहा है कि मोदी सरकार में आए तो संविधान खतरे में पड़ जाएगा। इंडी गठबंधन वाले गरीब को आगे बढ़ते नहीं देख सकते हैं। ये इंडी गठबंधन वाले देश के लोगों को पूरी तरीके से बांटने में लगे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश के नाम पर वोट दीजिए, अगर इंडी गठबंधन वाले ताकतवर हुए तो देश को खंड-खंड कर देंगे।

इंडी गठबंधन ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 19 तारीख को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का संकल्प करना है। कितनी भी गर्मी क्यों ना हो, सुबह-सुबह मतदान करना है और मतदान के सभी रिकॉर्ड तोड़ना है। पीएम ने आगे कहा कि सर्वे में एनडीए की बंपर जीत दिखाई दे रही है। कांग्रेस नागरिकता देने वाले कानून का विरोध कर रही है, क्योंकि इससे ज्यादा लाभार्थी दलित हैं। रामटेक वह स्थान है जहां रामलला के पैर पड़े थे। रामनवमी पर अयोध्या में रामलला मंदिर में दर्शन देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा का समय आया तो उसका निमंत्रण इंडी गठबंधन ने ठुकरा दिया। ये शक्ति की उपासना का पर्व है और वे लोग शक्ति को भी समाप्त करना चाहते हैं।

"मीडिया को एक फार्मूला देना चाहता हूं..."

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कहा, "मीडिया को एक फार्मूला देना चाहता हूं। सर्वे में पैसा खर्च करते हो... जब मोदी को गालियों की संख्या बढ़ जाए, जब यह लोग मेरे स्वर्गीय के पिता, माता जी को गाली देने लगें, ईवीएम पर सवाल उठने लगें तो फिर समझ जाइये कि मोदी सरकार 400 पार!" पीएम ने आगे कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने साजिश के तहत एससी-एसटी, ओबीसी समाज को हर प्रकार से पीछे रखा है। परिवारवादी पार्टियों ने हमेशा संविधान की भावना का अपमान किया और अपने ही परिवार को आगे बढ़ाया।

"कांग्रेस ने एक देश-एक संविधान लागू नहीं होने दिया"

रामटेक में रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसने एक देश-एक संविधान लागू नहीं होने दिया। कांग्रेस ने पूरे हिंदुस्तान में बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को लागू करने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है? पीएम ने आगे कहा कि यह मोदी है जिसने बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को कन्याकुमारी से लेकर श्रीनगर तक एक करके दिखाया। 370 हटाने के बाद आग लगी क्या? बाबासाहेब अंबेडकर ने जो अधिकार दिए थे, वह जम्मू कश्मीर के लोगों के पास नहीं थे। पीएम ने विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोगों के पास जाना और कहना कि मोदी रामटेक आए थे और सबको मेरी राम-राम कहना।

ये भी पढ़ें-