Monday, April 29, 2024
Advertisement

नवरात्रों में कुट्टू का आटा खाकर कई लोग बीमार, 100 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत

पंजाब के जलालाबाद में नवरात्रों पर कुट्टू का आटा खाने से करीब 100 लोग बीमार हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने फिलहाल 23 लोगों के बीमार पड़ने की पुष्टि की है। प्रशासन अब दुकानों से कुट्टू के आटे का सैंपल एकत्रित कर रहा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 10, 2024 21:23 IST
Jalalabad- India TV Hindi
Image Source : ANI बीमार पड़े लोगों से मिलने अस्पताल पहुंचे विधायक जगदीप कम्बोज

फाजिल्का: पंजाब के जलालाबाद में नवरात्रों के चलते व्रत वाला आटा खाने से कई लोगों की सेहत बिगड़ गई है। बीमार लोगों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया जा रहा है। घरों और अस्पतालों में बीमार लोगों की संख्या 100 से अधिक बताई जा रही है, जबकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक करीब 23 लोगों के बीमार होने की रिपोर्ट उनके पास है। बताया जा रहा है कि बीमार होने वाले लोगों में कई बच्चे भी शामिल है और कई लोग तो बेहोश तक हो गए।

अस्पताल पहुंचे विधायक कम्बोज

इसकी जानकारी मिलते ही जलालाबाद के विधायक जगदीप कम्बोज गोल्डी भी अस्पताल पहुंचे और प्रशासन को इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। विधायक जगदीप कम्बोज का कहना है कि कुछ लोग अपने लालच के चलते लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस कुट्टू के आटे का सेवन करते ही लोगों को चक्कर आने के साथ उल्टियां शुरू हो गईं। 

स्वास्थ्य विभाग ले रहा दुकानों से सैंपल

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने फूड विभाग की टीम को सैंपलिंग कर कार्यवाही करने के आदेश दे दिए हैं। विभाग ने दुकानों पर रखे कुट्टू के आटे के सैंपल इकट्ठा करना शुरू कर दिए हैं। इसको लेकर सिविल सर्जन का कहना है कि इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जानकारी के मुताबिक कुट्टू के आटे की बनी पूरियां व अन्य व्यंजन खाकर लोगों को अचानक पेट दर्द, पेट में भारीपन, चक्कर आना व सांस लेने में तकलीफ जैसी शिकायत होने लगी। 

23 लोगों के बीमार होने की पुष्टि

दरअसल, कल नवरात्रि के पहले दिन लोगों ने बाजार से व्रत वाला कुट्टू का आटा खरीदा। लेकिन इसे खाने के बाद अचानक से लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। हालत यह पैदा हो गए कि एक के बाद एक कई लोग जहां घरों में बीमार हुए, वहीं कई अस्पतालों में पहुंच गए। घरों और अस्पतालों में बीमार लोगों की संख्या 100 से अधिक बताई जा रही है, जबकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक करीब 23 लोगों के बीमार होने की रिपोर्ट उनके पास आई है। 

(रिपोर्ट- सुनील नागपाल)

ये भी पढें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement