A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में बकरीद पर उड़े 'लव पाकिस्तान' के गुब्बारे, हवालात पहुंचा बेचने वाला

महाराष्ट्र में बकरीद पर उड़े 'लव पाकिस्तान' के गुब्बारे, हवालात पहुंचा बेचने वाला

महाराष्ट्र में सोलापुर के शाही आलमगीर ईदगाह में आज बकरीद के मौके पर 'लव पाकिस्तान' के नाम के गुब्बारे देखने को मिले। ये मामला सामने आते ही इलाके में तनाव बढ़ गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने गुब्बारा विक्रेता को हिरासत में ले लिया।

love pakistan balloons- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सोलापुर के पंढरपुर में उड़े 'लव पाकिस्तान' के नाम के गुब्बारे

महाराष्ट्र में एक तरफ पंढरपुर की आषाढ़ी एकादशी और दुसरी तरफ बकरीद मनाई जा रही थी, लेकिन इसी बीच सोलापुर के शाही आलमगीर ईदगाह में 'लव पाकिस्तान' के नाम के गुब्बारे देखने को मिले। इलाके में ऐसे कई सारे गुब्बारे बेचे जाने के बाद यह बात सामने आयी है। ये गुब्बारे जैसे ही दिखे, तभी कुछ युवाओं ने गुब्बारे बेचने वाले को टोका और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। 

'लव पाकिस्तान' वाले गुब्बारों की सप्लाई खोज रही पुलिस 
जब पुलिस को इस बात की खबर लगी तो सोलापुर सिटी पुलीस के बिजापुर नाका पुलीस थाने में गुब्बारे विक्रेता के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। अब पुलिस ने गुब्बारे बेचने वाले को हिरासत में लिया है। पाकिस्तान के नाम के गुब्बारे आये कहां से आए, इसकी जांच में पुलीस लगी हुई है।

"ऐसी शक्तियों को जमीन में दबाये बिना नहीं छोडेंगे"
वहीं इस मामले पर महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि सभी पार्टियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि पाकिस्तान का महिमामंडन करने वाली ताकतों को, भारत में रहकर नष्ट कर देना चाहिए। शिंदे-फडणवीस सरकार ऐसी शक्तियों को खोज निकालेगी और जमीन में दबाये बिना छोडेंगे नहीं।

सीएम शिंदे ने पंढरपुर में की महापूजा
बता दें कि इस घटना से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को 'आषाढ़ी एकादशी' के मौके पर सोलापुर जिले के पंढरपुर शहर में स्थित एक मंदिर में भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी की 'महापूजा' की। मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी लता शिंदे, सांसद और पुत्र श्रीकांत शिंदे और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भगवान की पूजा-अर्चना की और अच्छे मानसून और किसानों की समृद्धि व खुशहाली के लिये प्रार्थना की। अहमदनगर जिले के नेवासा निवासी वारकरी दंपत्ति भाऊसाहेब काले और मंगला काले को बृहस्पतिवार तड़के मुख्यमंत्री के साथ पूजा करने का अवसर मिला। 

(रिपोर्ट- प्रवीन सपकल)

ये भी पढ़ें-

हौसलेबाज मासूम! मां के साथ स्कूटी से जा रहे बच्चे का लुटा फोन, पुलिस की मदद से ऐसे पकड़वाए लुटेरे

अब मध्य प्रदेश की पाठशालाओं में भी पढ़ाया जाएगा वीर सावरकर का पाठ, शिवराज सरकार के फैसले पर सियासत शुरू