Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हौसलेबाज मासूम! मां के साथ स्कूटी से जा रहे बच्चे का लूटा फोन, पुलिस की मदद से ऐसे पकड़वाए लुटेरे

नोएडा में एक बहादुर बच्चे ने दो लुटेरों को पकड़वाया है। मां के साथ स्कूटी पर जा रहे बच्चे से दो लुटेरे फोन छीनकर भाग निकले इसके बाद उनका पीछा करते हुए उनकी मां की भी स्कूटी टकरा गई। ऐसे हालात में बच्चे ने बहादुरी दिखाई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 29, 2023 16:03 IST
noida police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नोएडा पुलिस की मदद से बच्चे ने पकड़वाए लुटेरे

नोएडा: चेन और मोबाइल स्नैचिंग जैसे स्ट्रीट क्राइम के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है। इसके बावजूद भी ऐसे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। नोएडा में एक मां के साथ स्कूटी पर जा रहे बच्चे से फोन छीनकर लुटेरे जैसे ही भागने लगे तभी स्कूटी सवार महिला भी लुटेरों के पीछे भागी लेकिन आगे रेडलाइट पर उनकी स्कूटी दूसरे वाहन से टकरा गई। इसके बाद मासूम बच्चे ने जो हौसला दिखाया और पुलिस की मदद से लुटेरों को पकड़वाया, वह आपको जानना चाहिए।

"...जब बच्चे से मोबाइल छीन कर भागे लुटेरे"

दरअसल, ताजा घटना नोएडा के कोतवाली 24 क्षेत्र की है, जहां नोएडा स्टेडियम के पास एडोब चौराहे पर स्कूटी पर मां के साथ पीछे बैठे बच्चे से बदमाशों ने मोबाइल लूट लिया। इसके बाद बच्चे की मां बदमाशों का पीछा करने के लिए स्कूटी तेज दौड़ाने लगी। इसी दौरान आगे लालबत्ती पर खड़े वाहन से महिला की स्कूटी टकरा गई, जिसमें मां-बेटे चोटिल भी हो गए। इस हादसे के बाद मासूम बेटे ने हौसला दिखाते हुए मां को सम्भाला और लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी एक्शन में आई और बाइक सवार दोनों लुटेरों को ईएसआईसी अस्पताल के पास से दबोच लिया।

टक्कर के बाद बच्चे ने मां के संभाला और पुलिस को सूचना दी
लालबत्ती पर वाहन से टकराने के बाद मां को घायल देख मासूम बेटा घबराया नहीं और हौसला दिखाते हुए  मां को सम्भाला और लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। जिसके चलते पुलिस लूटेरों को दबोचने में सफल रही। इस घटना पर डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि सेक्टर-22 की निवासी रचना शाम अपने बेटे के साथ स्कूटी से घर लौट रही थीं। स्कूटी पर पीछे बैठा बेटा अपनी मौसी से मोबाइल पर बात कर रहा था। तभी बाइक पर आए दो बदमाश उससे मोबाइल छीनकर ले गए। बच्चे ने शोर मचाया तो महिला ने बहादुरी दिखाते हुए बदमाशों का स्कूटी से पीछा किया। इस दौरान एडोब चौराहे पर लाल बत्ती होने के चलते खड़े वाहनों से टकराकर महिला घायल हो गई, लेकिन बदमाश भाग निकले। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई और महिला को अस्पताल पहुंचाया।

कुछ ही देर में पुलिस ने मोबाइल और लुटेरे पकड़े
डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि पुलिस ने घेराबंदी करते हुए कुछ ही देर में बाइक सवार दोनों लुटेरों को ईएसआईसी अस्पताल के पास से दबोच लिया। दोनों की पहचान इटावा के कुलदीप और गांव चौड़ा के सूरज के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के पास से लूटा गया मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

महाविकास अघाड़ी की सभी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, इन सीटों पर रहेगी सभी की नजर

UP के इस शहर में सिर्फ 12 रुपये किलो बिक रहा 'टमाटर', फिर मंडियों में 80 से 100 रुपये दाम कैसे?
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement