A
Hindi News महाराष्ट्र 15 महीने के बच्चे को उबलते पानी में डालकर मार डाला, आरोपी के मां से थे अवैध संबंध

15 महीने के बच्चे को उबलते पानी में डालकर मार डाला, आरोपी के मां से थे अवैध संबंध

महाराष्ट्र के पुणे जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। खबर है कि यहां एक व्यक्ति ने 15 महीने के बच्चे को कथित तौर पर उबलते पानी की बाल्टी में डालकर मार डाला।

पुणे जिले में 15 महीने के मासूम की हत्या- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पुणे जिले में 15 महीने के मासूम की हत्या

महाराष्ट्र के पुणे जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। खबर है कि यहां एक व्यक्ति ने 15 महीने के बच्चे को कथित तौर पर उबलते पानी की बाल्टी में डालकर मार डाला। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी के इस बच्चे की मां से कथित तौर पर अवैध संबंध थे। पुलिस ने बताया कि यह घटना 6 अप्रैल को चाकण के पास शेत पिंपलगांव में हुई। बच्चा गर्म पानी से बुरी तरह झुलस गया और 18 अप्रैल को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। पुलिस निरीक्षक वैभव शिंगरे ने बताया कि आरोपी को दो दिन पहले गिरफ्तार किया गया है। वह बच्चे की मां से नाराज था क्योंकि वह उससे शादी करने के लिए तैयार नहीं थी। 

"मौसी ने बच्चे को गर्म पानी की बाल्टी में डालते देखा"
पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जांच में पता चला कि जब महिला घर पर नहीं थी तब आरोपी ने बच्चे को कथित तौर पर उबलते पानी की बाल्टी में डाल दिया और बाद में कहानी गढ़ी कि बच्चा दुर्घटनावश बाल्टी से टकराया और गर्म पानी उस पर गिर गया।’’ उन्होंने बताया कि महिला की बहन ने आरोपी को, बच्चे को गर्म पानी की बाल्टी में डालते हुए देख लिया था लेकिन आरोपी ने उसे चुप रहने के लिए धमकी दी थी। अधिकारी ने कहा, ‘‘बच्चे की मौत के बाद महिला की बहन ने उसे असलियत बतायी। इसके बाद बच्चे की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी और व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत एक मामला दर्ज किया गया।’’ उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है। 

कुएं में फेंक कर बच्चे की हत्या
वहीं करीब एक महीने पहले राजस्थान के बारां जिले में पति द्वारा नया घर नहीं बनाने से गुस्साई एक महिला ने अपने दो माह के बच्चे की ससुर के खेत के कुएं में फेंक कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया था कि आरोपी निशु (26) को हिरासत में लिया गया है और उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत मिटाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा था कि यह घटना देवेरी गांव में हुई थी। पुलिस के मुताबिक, पति के दो बड़े भाइयों की तरह नया घर नहीं बनाने को लेकर महिला का पति से अक्सर झगड़ा होता था।  

ये भी पढ़ें-

मासूम खत्म हो गया लेकिन इंतजार नहीं... केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर भी ना दिला सकीं एक इंजेक्शन 

ये बन गया भारत का पहला गांव, उत्तराखंड में चीन सीमा पर बसा है माणा