A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra Crime News: राजस्थान CID की सूचना पर DRI ने नागपुर में 218 किलो गांजा पकड़ा

Maharashtra Crime News: राजस्थान CID की सूचना पर DRI ने नागपुर में 218 किलो गांजा पकड़ा

Maharashtra Crime News: DRI की टीम को आठ अगस्त को विशाखापट्टनम से राजस्थान के अजमेर जिले में भारी मात्रा में गांजा तस्करी किए जाने की खुफिया जानकारी म‍िली। जानकारी के मुताबिक, नागौर जिले के तस्कर शिवराज महावर ने अपने कंटेनर ट्रक से दो युवकों को विशाखापट्टनम माल लेने भेजा था।

Marijuana- India TV Hindi Marijuana

Highlights

  • DRI की टीम ने 218 किलो गांजा किया जब्त
  • राजस्थान CID की सूचना पर हुई कार्रवाई
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 40 लाख रुपए

Maharashtra Crime News: राजस्थान की CID क्राइम ब्रांच की सूचना पर महाराष्ट्र में नागपुर जिले के करधा क्षेत्र में एक खड़े कंटेनर ट्रक से 218 किलो अवैध गांजा बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को DRI की नागपुर टीम ने यह 218 किलो मादक पदार्थ बरामद किया है। पुलिस के अनुसार यह मादक पदार्थ विशाखापट्टनम से राजस्थान ले जाया जा रहा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है। 

ऐसे की गई कार्रवाई

क्राइम ब्रांच के एडिशनल डॉयरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि विशाखापट्टनम से राजस्थान में अवैध गांजा तस्करी कर लाए जाने की सूचना पर CID क्राइम ब्रांच स्पेशल यूनिट की विशेष टीम गठित अजमेर-चित्तौड़गढ़ की ओर रवाना की गई। उन्‍होंने बताया कि टीम को आठ अगस्त को विशाखापट्टनम से राजस्थान के अजमेर जिले में भारी मात्रा में गांजा तस्करी किए जाने की खुफिया जानकारी म‍िली। जानकारी के मुताबिक, नागौर जिले के तस्कर शिवराज महावर ने अपने कंटेनर ट्रक से दो युवकों को विशाखापट्टनम माल लेने भेजा था। उन्होंने बताया कि दोनों युवक माल लेकर शिवराज महावर के अजमेर स्थित मकान में सप्लाई देने नागपुर होते हुए लौट रहे थे। अधिकारी ने बताया कि सीआईडी की टीम अजमेर के पुष्कर इलाके में पहुंची और वहां शिवराज के एक साथी को पकड़ कर तस्करी के संबंध में पूछताछ की, जिसने एक ट्रक से माल आने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि साथी के पकड़े जाने की सूचना पर तस्कर शिवराज अपना मोबाइल बंद कर डिलीवरी लेने गए युवकों को कुछ समय वही रुक जाने की सलाह देकर अंडरग्राउंड हो गया। 

सघन जांच में 218 किलो गांजे का पता चला

मेहरड़ा ने बताया कि फास्ट टैग और अन्य तकनीकी सहायता से कंटेनर के नागपुर के करधा में टोल नाका पार नहीं करने की जानकारी DRI को दी गई। सीआईडी की सूचना पर बुधवार रात डीआरआई, नागपुर इकाई की टीम ने करधा क्षेत्र में एक ढाबे के पास खड़े लावारिस ट्रक कंटेनर की तलाशी ली तो पहले कंटेनर खाली मिला। इस पर CID की टीम ने ट्रक में गुप्त स्थान बने होने की सूचना दी। व‍िशेषज्ञ को बुलाकर दोबारा तलाशी लेने पर कंटेनर में बनाए गए गुप्त स्‍थान से 218 किलो गांजा बरामद किया गया। कंटेनर को जब्त कर DRI द्वारा शिवराज महावर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। कंटेनर ट्रक का चालक और खलासी मौके से फरार हो गए।