A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे से मिले नेता प्रतिपक्ष विजय वाडेट्टिवार, बताया किन मुद्दों पर बात हुई

उद्धव ठाकरे से मिले नेता प्रतिपक्ष विजय वाडेट्टिवार, बताया किन मुद्दों पर बात हुई

महाराष्ट्र की सियासत में इस वक्त सीक्रेट बैठकों से लेकर आपस में ही नाराजगी का दौर चल रहा है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष विजय वाडेट्टिवार ने मातोश्री जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है।

vijay wadettiwar meets uddhav Thackeray - India TV Hindi Image Source : INDIA TV विजय वाडेट्टिवार और उद्धव ठाकरे।

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय वाडेट्टिवार ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है। मुंबई में होने वाले इंडिया गठबंधन की बैठक के मद्देनजर ये बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। मुलाकात के बाद विजय वाडेट्टिवार ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई है।

क्या बोले विजय? 
नेता प्रतिपक्ष विजय वाडेट्टिवार ने बताया कि आज वो शिवसेना के पुराने दिनों के बारे में चर्चा कर रहे थे। दोनों में 90 के दशक में BJP के साथ हुई युति के बारे में चर्चा हुई। इसके साथ ही दोनों ने आज की वर्तमान स्थिति पर भी बात की।

इंडिया की बैठक पर चर्चा
विजय ने बताया कि उन्होंने उद्धव ठाकरे के साथ इंडिया की बैठक के संदर्भ में क्या कुछ प्लानिंग होगी उस पर चर्चा की। किस नेता को कौन देखेगा, उनकी सुरक्षा और तमाम बातों को लेकर बात भी हुई। इंडिया की बैठक में आने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर दोनों मुख्यमंत्री या गृहमंत्री से मुलाकात करेंगे। 

राहुल गांधी पर भी बोले
विजय वाडेट्टिवार ने कहा कि बीजेपी राहुल गांधी से डरती है। इसी कारण उनकी सांसदी रद्द कर दी गई थी और उन्हें बेघर कर दिया गया था। राहुल गांधी पहली बार मुंबई आ रहे हैं, इसी वजह से उनकी स्वागत की तैयारी बड़ी धूम-धाम से की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण को लोगों ने पीएम मोदी के भाषण से ज्यादा पसंद किया। ये दिखाता है कि राहुल की लोकप्रियता कितनी बढ़ गई है।

31 अगस्त और 1 सितंबर को बैठक
26 विपक्षी दलों के गठबंधन, इंडिया की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में आयोजित की जा रही है। इस बैठक में गठबंधन द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई नए फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक में गठबंधन के प्रमुख नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी भाग ले सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- क्या राज ठाकरे लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, पवार NDA में शामिल होंगे? नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने दिए सभी सवालों के जवाब

ये भी पढ़ें- शरद पवार के राज्यव्यापी दौरे से अलर्ट हुए अजित, प्रफुल पटेल समेत अन्य मंत्रियों को दी बड़ी जिम्मेदारी