Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्या राज ठाकरे लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, पवार NDA में शामिल होंगे? नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने दिए सभी सवालों के जवाब

नवाब मलिक किसके साथ जाएंगे? क्या उद्धव और भाजपा में सुलह होगी? महाराष्ट्र में जारी सियासी सरगर्मी में कई ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने दिया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 18, 2023 16:38 IST
maharashtra lop vijay Wadettiwar  - India TV Hindi
Image Source : X (@OFFICEOFVW) महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार।

महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कई महीनों से उथल-पुथल का दौर जारी है। एक ओर शरद और अजित पवार की सीक्रेट बैठक को लेकर उनके ही साथी नाराज हैं तो वहीं, एकनाथ शिंदे गुट के कई विधायकों के भी नाराज होने की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में इस सियासी घमासान के बीच महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वड्डेटीवार ने सभी सवालों के जवाब दिए हैं। 

क्या राज ठाकरे लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

विजय वड्डेटीवार के अनुसार, राज ठाकरे अपने पार्टी का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। यह हर राजनीतिक पार्टी की कोशिश होती है। उनके हाल के बयान यह बता रहे है कि बीजेपी से उनका मोह भंग हो गया है। राज्य में 4 मुख्य दल हैं जिनमें 2 में फुट पड़ चुकी है। ऐसे में राज ठाकरे इस गैप को भरने की कोशिश कर सकते हैं। अगर राज ठाकरे की ओर से उद्धव या कांग्रेस को कोई प्रस्ताव आया तब हम निर्णय लेंगे। हाल ही में उद्धव और राज ठाकरे के बीच तल्खी कम होने और उनके साथ आने की भी खबरें हैं। 

शरद-अजित की सीक्रेट बैठक पर भी बोले
विजय वड्डेटीवार के मुताबिक, शरद पवार और अजित पवार के बैठक के बारे में बातें खुलकर सामने नहीं आ रही थी। इस कारण भ्रम का माहौल था। शरद और अजित पवार का रिश्ता पारिवारिक है लेकिन जब राजनीति की बात आती है तो स्टैंड साफ रखना चाहिए। विजय के अनुसार, आज उन्होंने शरद पवार से मुलाकात की और उनसे सभी सवाल पूछे। पवार ने साफ कर दिया कि वह पूरी तरह से MVA के साथ हैं। पार ने उन्हें इंडिया अलायंस की मुंबई बैठ की जोर शोर से तैयारी करने को कहा है। 

पवार के NDA ज्वाइन करने पर भी बोले
हाल ही में विधायक नितेश राणे ने कहा है कि शरद पवार जल्द ही NDA में शामिल होंगे। इस पर विजय ने कहा कि शायद नितेश शरद पवार और मुझसे ज्यादा राजनीति जानते हैं। नितेश राणे के दावों में कोई दम नहीं, शरद पवार MVA के साथ ही हैं। नितेश राणे सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं, ताकि सबमे भ्रम बना रहे। 

क्या उद्धव भाजपा से सुलह करना चाहते हैं?
विधायक नितेश राणे ने ये भी दावा किया था कि उद्धव ठाकरे भाजपा के साथ मतभेदों को भुलाकर सुलह करना चाहते हैं। इस बात पर नेता प्रतिपक्ष विजय ने कहा कि नितेश उद्धव ठाकरे को लेकर जो दावे कर रहे उसके सबूत दें। वो पहले आप पहले आप क्यों कर रहे हैं कि उद्धव  इस बात को स्पष्ट करें। इससे साफ है कि नितेश राणे की बातें खोखली हैं। सिर्फ वो माहौल बनाने के लिए यह सब दावे कर रहे हैं। विजय ने कहा कि वो पूरे भरोसे से कह सकते हैं कि जो घाव भाजपा ने उद्धव ठाकरे को दिया है, उसके बाद वो अब भाजपा के साथ कभी नही जाएंगे। 

शरद या अजित किसके साथ जाएंगे नवाब?
नेता प्रतिपक्ष विजय ने कहा कि किधर जाना है ये नवाब मलिक को तय करना है। लेकिन उन्हें शक है कि छगन भुजबल उन्हें अपने जेल में बिताए दिन की बाते बताकर दबाव देने गए होंगे। अजित पवार समेत कई मंत्री और उनके गुट के नेता नवाब मलिक से मिल रहे हैं। हो सकता है कि उन्हें मंत्रिपद भी ऑफर किया गया हो। लेकिन देखना होगा कि मलिक दबाव में अपना निर्णय लेते है या सच के साथ रहते हैं। विजय ने आगे कहा कि कि नवाब मलिक शरद पवार के साथ रहेंगे, क्योंकि अजित पवार गुट का कोई राजनीतिक भविष्य नही है।

भरत गोगवाले के दावों पर भी बोले
हाल ही में शिंदे गुट के विधायक भरत गोगवाले ने कई विधायकों पर सीएम शिंदे पर दवाब बनाकर मंत्री पद लेने का आरोप लगाया है। इस पर विजय ने कहा कि भरत गोगवाले शिंदे गुट के चीफ व्हिप के साथ-साथ प्रवक्ता भी हैं। अगर वो ऐसी बातें कह रहे हैं तो आप महाराष्ट्र सरकार की स्थिति आप समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि गोगवाले के बयान से साबित हो गया है कि राज्य में अब मंत्रीमंडल विस्तार नहीं होगा। अजित पवार, फडणवीस और सीएम शिंदे अब सब मिलकर सिर्फ महाराष्ट्र को लूटेंगे। जनता ये सब देख रही है और समय आने पर इन्हें जवाब देगी। 

ये भी पढ़ें- आदित्य ठाकरे ने सीएम शिंदे पर बोला बड़ा हमला, कहा- नहीं है चुनाव लेने की हिम्मत, नहीं तो...

ये भी पढ़ें- पूर्व RJD सांसद प्रभुनाथ सिंह डबल मर्डर केस में दोषी करार, SC ने पलटा पटना हाईकोर्ट का फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement