A
Hindi News महाराष्ट्र हत्या या आत्महत्या? मनसुख हीरेन के मुंह में ठूंसा गया था रुमाल, हाथ पैर भी बंधे थे

हत्या या आत्महत्या? मनसुख हीरेन के मुंह में ठूंसा गया था रुमाल, हाथ पैर भी बंधे थे

ताजा जानकारी के मुताबिक, मनसुख हीरेन की जब डेड बॉडी बरामद हुई है तो उनके मुंह में रुमाल ठूसा हुआ देखा गया है जिसे मुंबई की मुम्ब्रा पुलिस ने रिकवर करके फोरेंसिंग जांच के लिए भेज दिया है।

हत्या या आत्महत्या? मनसुख हीरेन के मुंह में ठूंसा गया था रुमाल, हाथ पैर भी बंधे थे- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हत्या या आत्महत्या? मनसुख हीरेन के मुंह में ठूंसा गया था रुमाल, हाथ पैर भी बंधे थे

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिन व्यक्ति मनसुख की गाड़ी में विस्फोटक मिला था उनकी आज लाश बरामद हुई है और ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है। लेकिन जो ताजा जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार मनसुख हीरेन की जब डेड बॉडी बरामद हुई है तो उनके मुंह में रुमाल ठूसा हुआ देखा गया है जिसे मुंबई की मुम्ब्रा पुलिस ने रिकवर करके फोरेंसिंग जांच के लिए भेज दिया है। इतना ही नहीं पुलिस जब लाश मिली तो मनसुख हीरेन की शर्ट के बटन खुले हुए ते और हाथ पैर बंधे थे। 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई में 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक गाड़ी मिली थी, जिसमें कुछ विस्फोटक पाए गए थे। मामले की जांच जारी है। जिसके पास वो गाड़ी थी, उसकी बॉडी आज मिली है। पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारण का पता चलेगा। पूरी जांच की ज़िम्मेदारी हमने ATS को दी है।

मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार लाश लाश  खाड़ी में बहकर आई थी और जब खाड़ी में पानी उतरा तो एक मजदूर ने कीचड़ में लाश को देखा और पुलिस को सूचित किया। पुलिस के अनुसार लाश को कहीं और डंप किया गया था। यानि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि मनसुख हीरेन की हत्या हुई है। 

जानिए क्या है मामला

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर पिछले दिनों मिली स्कॉर्पियो कार के मालिक का शव बरामद हुआ है। अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो कार के मालिक ने इसकी चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कार मालिक मनसुख हिरन ने बताया था कि उन्होंने अपने वाहन की स्टीयरिंग जाम होने पर उसे 17 फरवरी को आइरोली मुलंद पुल के पास खड़ा कर दिया था। उस वक्त वह एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। आज हिरेन की लाश मिलने के बाद पूरे मामला रहस्यमय नजर आने लगा है।

25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर मिली थी कार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनसुख हिरेन गुरुवार की रात से ही लापता थे। वह अपने घर से ऑटो पर सवार होकर निकले थे। उन्होंने अपने घरवालों से कहा था कि किसी साहब से मिलने जा रहे हैं। मनसुख की मौत के साथ ही पूरा मामला अब संदिग्ध और रहस्यमयी हो गया है। बता दें कि अंबानी के आवास एंटीलिया के पास 25 फरवरी की शाम एक संदिग्ध वाहन खड़ा पाया गया था। उसमें जिलेटिन की छड़ें रखी हुई थी। पुलिस ने बताया कि वाहन की नंबर प्लेट भी अंबानी की सुरक्षा में शामिल एक एसयूवी के समान ही थी। बाद में मनसुख हिरेन ने उसी स्कॉर्पियो को अपना बताया था।

ये भी पढ़ें:

रहस्य: अंबानी के घर के बाहर जिसकी कार में मिला था विस्फोटक, आज बरामद हुई उसकी डेड बॉडी

मनसुख हीरेन को सुरक्षा देने की मांग की थी और अब उनकी डेड बॉडी मिली: देवेंद्र फडणवीस