Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मनसुख हीरेन को सुरक्षा देने की मांग की थी और अब उनकी डेड बॉडी मिली: देवेंद्र फडणवीस

भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने यहां उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक कार पाए जाने की घटना की जांच शुक्रवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंपने की मांग की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2021 20:12 IST
भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस

मनसुख हिरेन की मौत के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में यह बात उठाई थी कि मुंबई पुलिस का एक अधिकारी लगातार मनसुख हिरेन से फोन पर बात कर रहा था, और लगातार उनके संपर्क में था। फडणवीस ने कहा, ‘मैंने हाउस में कहा है कि इस मामले को NIA को भेजा जाए। मैंने मनसुख हिरेन को तुरंत सुरक्षा दिए जाने की मांग की थी और आशंका जाहिर की थी कि इनकी जान को खतरा हो सकता है। अभी अभी पता चला है कि अभी कुछ समय पहले उनकी डेड बॉडी मिली है।’

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई में 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक गाड़ी मिली थी, जिसमें कुछ विस्फोटक पाए गए थे। मामले की जांच जारी है। जिसके पास वो गाड़ी थी, उसकी बॉडी आज मिली है। पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारण का पता चलेगा। पूरी जांच की ज़िम्मेदारी हमने ATS को दी है।

एनआईए को सौंपी जाए जांच: फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने अब पूरे मामले को एनआईए को सौंपे जाने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘इससे यह पूरा प्रकरण बहुत ज्यादा रहस्यमयी हो रहा है। यह गंभीर हो रहा है। हमारी मांग है कि जिस प्रकार के तथ्य सामने आ रहे हैं और इसका टेरर एंगल भी बताया जा रहा है, इस पूरे प्रकरण को एनआईए को हैंडओवर किया जाए।

भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने यहां उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक कार पाए जाने की घटना की जांच शुक्रवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंपने की मांग की। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विधानसभा में चर्चा के दौरान यह मांग की। विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि वाहन के मालिक और एक पुलिस अधिकारी के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई थी।

फड़णवीस ने कहा, ‘‘स्थानीय पुलिस थाने के कर्मियों और अपराध शाखा के अधिकारियों के बजाय वह पुलिस अधिकारी ही सबसे पहले मौके पर पहुंचे थे।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘वाहन के मालिक ने क्रावफोर्ड मार्केट में एक व्यक्ति से मुलाकात की थी। वह कौन था? वाहन का मालिक ठाणे में रहता है और मौके पर सबसे पहले पहुंचे पुलिस अधिकारी भी ठाणे में ही रहते हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह, कई इत्तेफाक संदेह पैदा करते हैं और इसलिए जांच एनआई को सौंपी जानी चाहिए।’’ गौरतलब है कि पिछले हफ्ते रिलायंस इंटस्ट्रीज के अध्यक्ष अंबानी के आवास एंटीलिया के पास एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) खड़ी पाई गई थी, जिसमें जिलेटिन की छड़ें थीं।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन का ठाणे से शव बरामद होने के बाद से मुंबई में सियासत तेज हो गई है। बता दें कि, मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में जिलेटिन की कई छड़ें मिली थीं। मनसुख इसी कार के मालिक थे। मनसुख का शव मिलने के बाद से महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement