A
Hindi News महाराष्ट्र मीरा रोड की घटना पर पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स को दी चेतावनी, अगर ये काम किए तो होगी कड़ी कार्रवाई

मीरा रोड की घटना पर पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स को दी चेतावनी, अगर ये काम किए तो होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस ने बताया है कि क्षेत्र में हुई घटना के संबंध में नया नगर पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच चल रही है और सबूतों के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है।

मीरा रोड में तनाव जारी।- India TV Hindi Image Source : ANI मीरा रोड में तनाव जारी।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से बीती शाम मुंबई से सटे मीरा रोड इलाके के नयानगर में दो गुटों के संघर्ष देखने को मिला था। कुछ दंगाइयों ने प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 4-5 कारों और करीब दर्जनभर मोटरसाइकिलों की तोड़फोड़ की थी। इसे बाद से ही इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती हो रखी और है दर्जन भर से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। अब इस पूरे मामले पर पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स को कड़ी चेतावनी जारी की है। 

पुलिस ने जारी किया नोटिस

मीरा भायंदर वसई विरार पुलिस ने एक नोट जारी कर सभी सोशल मीडिया के ग्रुप एडमिन को इस बात का ध्यान रखने को कहा है कि समाज में शांति बनाए रखने के लिए मीरारोड के नयानगर में हुई घटना से जुड़े कोई भी बिना मतलब की जानकारी फॉरवर्ड ना करें। चुटकुले या वीडियो भी सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड ना करें। अगर पुलिस के इस आदेश का उल्लंघन किया गया तो पुलिस ग्रुप एडमिन के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी। 

समाज में गलतफहमी फैल रही है

पुलिस ने आगे कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन और ग्रुप के सभी सदस्यों को सूचित किया जाता है कि 21 जनवरी को वसई-विरार पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के मीरा-भाइंदर के नयानगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में हुई घटना के संबंध में नया नगर पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच चल रही है और सबूतों के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है। इलाके में माहौल शांत है और कुछ लोग घटना के बारे में अलग-अलग वीडियो विभिन्न माध्यमों से प्रसारित कर रहे हैं और इससे समाज में गलतफहमी फैल रही है। 

ऐसा किया तो होगी कार्रवाई

पुलिस ने कहा है कि कोई भी आपत्तिजनक टेक्स्ट, वीडियो, फोटो, स्टेटस, जो घटना के संबंध में किसी भी जाति धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाए। जिससे कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो और सामाजिक शांति भंग हो, ऐसी आपत्तिजनक सूचना, पोस्ट, पर व्हाट्सएप या किसी अन्य सोशल मीडिया पर प्रसारित होने पर व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन और ग्रुप सदस्यों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्रः प्राण प्रतिष्ठा जुलूस पर जिस इलाके में हुआ था पथराव, वहां पर चला बुलडोजर, अवैध दुकानें ध्वस्त

ये भी पढ़ें- VIDEO: वैनगंगा नदीं में नाव पलटने से छह महिलाएं डूबीं, एक को बचाया गया, एक शव बरामद