A
Hindi News महाराष्ट्र हिरासत में AAP की मुंबई अध्यक्ष समेत कई नेता, संजय सिंह की गिरफ्तारी पर ED ऑफिस के बाहर प्रदर्शन का था प्लान

हिरासत में AAP की मुंबई अध्यक्ष समेत कई नेता, संजय सिंह की गिरफ्तारी पर ED ऑफिस के बाहर प्रदर्शन का था प्लान

AAP की मुंबई अध्यक्ष प्रीति मेनन और अन्य कई नेताओं को पुलिस ने हिसारत में लिया है। प्रीति शर्मा ने सोशल मीडिया X के ज़रिए इसकी जानकारी दी है। खबर है कि आज AAP के नेता सुबह 11 बजे ED ऑफिस के बाहर सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी का विरोध प्रदर्शन करने वाले थे।

Mumbai AAP chief- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AAP की मुंबई अध्यक्ष प्रीति मेनन और संजय सिंह

दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सजंय सिंह को आज कोर्ट में पेश किया जाना है। ED आज कोर्ट से संजय सिंह की रिमांड मांग सकती है। ED के पास सवालों की एक लंबी लिस्ट है, जिनके जवाब मांगने के लिए ईडी कोर्ट से संजय सिंह की रिमांड की मांग करेगी। वहीं संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद आज AAP के नेता सुबह 11 बजे ED ऑफिस के बाहर करने विरोध प्रदर्शन वाले हैं, लेकिन उसके पहले ही आम आदमा पार्टी (AAP) की मुंबई अध्यक्ष प्रीति मेनन के अलावा कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

AAP की मुंबई अध्यक्ष ने बताई- आपातकाल स्थिति 
AAP की मुंबई अध्यक्ष प्रीति शर्मा ने सोशल मीडिया X के ज़रिए इसकी जानकारी दी और घटना को आपातकाल स्थिति बताया है। यह सभी बुधवार को सांसद संजय सिंह की ED द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले थे। प्रीति शर्मा ने अपनी पोस्ट में लिखा, "हमारे नेता संजय सिंह की ईडी द्वारा गैरकानूनी गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करने से रोकने के लिए पूरे मुंबई में नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है! यह आपातकाल की स्थिति है!" बता दें कि कल साढ़े दस घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। संजय सिंह को रात भर ईडी के दफ्तर में रखा गया है। शराब घोटाले में दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया है।

संजय सिंह के कहने पर अरोड़ा ने दिए रुपये
माना जा रहा है कि दिनेश अरोड़ा की गवाही इस पूरे शराब घोटाले में अहम है, क्योंकि दिनेश अरोड़ा ये कबूल कर चुका है कि उसने ही संजय सिंह के कहने पर मनीष सिसोदिया को रुपए दिए। इस बीच आज आम आदमी पार्टी जहां बीजेपी दफ्तर पर प्रदर्शन की तैयारी कर रही है तो दिल्ली बीजेपी के नेता भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली के लिए राजघाट पर प्रार्थना करने वाले हैं। 

ये भी पढ़ें-

बिहार: सीओ साहब ने दो एटर्नी कर्मचारियों के साथ युवती का किया गैंगरेप, नौकरी का दिया था झांसा

उज्जैन के बाद ओंकारेश्वर में 9 साल की आदिवासी बच्ची से बलात्कार, ऑटो ड्राइवर हुआ गिरफ्तार