A
Hindi News महाराष्ट्र शिपिंग कंपनी का भेजा फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर ठगे लाखों रुपये, दिल्ली से आरोपी गिरफ्तार

शिपिंग कंपनी का भेजा फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर ठगे लाखों रुपये, दिल्ली से आरोपी गिरफ्तार

मुंबई के दहिसर पुलिस ने naukri.com (ऑनलाइन नौकरी दिलाने की वेवसाइट) के जरिए छात्रों से ठगी करने वाले एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

दहिसर पुलिस ने साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दहिसर पुलिस ने साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

मुंबई के दहिसर पुलिस ने naukri.com  (ऑनलाइन नौकरी दिलाने की वेवसाइट) के जरिए छात्रों से ठगी करने वाले एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। ये आरोपी छात्रों को naukri.com के App के जरिये फंसाते थे और उनसे नौकरी का फॉरमैलिटी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी किया करते थे।

शिपिंग कंपनी का भेजा फर्जी ज्वाइनिंग लेटर
बताया गया है कि आरोपी रवि कुमार अशोक कुमार शर्मा (30) ने फरियादी को naukri.com के app के जरिए संपर्क किया। उसने CMA-CGM (शिपिंग कंपनी) या मर्चेंट नेवी का ह्यूमन रिसोर्स (HR) रिक्रूटमेंट का वरिष्ठ अधिकारी बनकर फरियादी से व्हाट्सएप पर डॉक्यूमेंट मंगाए और फरियादी को यूनिक प्लेसमेंट / CMA-CGM के बनावटी ईमेल ईडी से फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी भेजा। 

ज्वाइनिंग फॉर्मेलिटी के नाम पर मांगे 4.5 लाख
आरोपी ने CMA-CGM का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर फरियादी से मेडिकल, कंपनी में रहने, इमिग्रेशन, सिक्योरिटी चार्ज और वीजा के नाम पर 4 लाख 47 हजार रुपये मांगे। शातिर ठग ने ये पैसे खुद के HDFC बैंक खाते में ट्रांसफर करवाए। सब कुछ होने के बाद जब फरियादी चेन्नई के CMA-CGM कंपनी पर पहुंची तो पता चला कि उसके साथ ठगी हुई। 

अरोपी को दिल्ली से किया गया गिरफ्तार
परिमंडल 12 की पुलिस उपायुक्त स्मिता पाटिल ने बताया कि जब फरियादी ने पुलिस में शिकायत दी तो दहिसर पुलिस के साइबर अधिकारी अंकुश दांडगे ने बैंक डिटेल्स और टेक्निकल विश्लेषण किया तो पता चला कि अरोपी दिल्ली में है। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीम बनाकर अरोपी रवि कुमार अशोक कुमार शर्मा (30) को नई दिल्ली के बेगमपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की भी जाएगी सांसदी? कोर्ट ने 100 करोड़ के मानहानि केस में भेजा समन

सचिन पायलट ने कांग्रेस हाईकमान को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम, मांग नहीं मानी तो करेंगे ये काम