A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई: ऑन ड्यूटी पुलिस कॉन्स्टेबल ने दिया खून, 14 साल की बच्ची का ऑपरेशन सफल

मुंबई: ऑन ड्यूटी पुलिस कॉन्स्टेबल ने दिया खून, 14 साल की बच्ची का ऑपरेशन सफल

14 साल की बच्ची सना फातिमा खान की महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी, और ऑपरेशन के दौरान ब्लड की जरूरत थी।

Mumbai Police Constable, Mumbai Police Constable Donates Blood, Police Donates Blood- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई पुलिस के कॉन्स्टेबल आकाश बाबासो गायकवाड़ ने ऑपरेशन के वक्त 14 साल की बच्ची सना फातिमा खान को अपना खून दिया।

मुंबई: देश के कई हिस्सों से कोरोना वॉरियर्स से जुड़ी कई खबरों ने लोगों का इंसानियत में भरोसा मजबूत किया है। ऐसी ही एक खबर मुंबई से आई, जहां एक ऑन ड्यूटी पुलिस कॉन्स्टेबल ने बेहद ही जरूरत के वक्त 14 साल की एक बच्ची को अपना खून दिया। बता दें कि 14 साल की इस बच्ची सना फातिमा खान की महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी, और ऑपरेशन के दौरान ब्लड की जरूरत थी।

तूफान के चलते नहीं पहुंच पाए थे परिजन
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची का ऑपरेशन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में किया जाना था, जिसके लिए ‘ए पॉजिटिव’ खून की जरूरत थी। बच्ची के परिवार वाले निसर्ग तूफान के चलते अस्पताल नहीं पहुंच सके। हालांकि इसी समय वहां ड्यूटी पर मौजूद मुंबई पुलिस के कॉन्स्टेबल आकाश बाबासो गायकवाड़ फरिश्ता बनकर सामने आए और उन्होंने बच्ची को अपना खून दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सना का ऑपरेशन सफल रहा है और अब वह स्वास्थ्य लाभ कर रही हैं।

महाराष्ट्र में 1526 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से बुधवार तक 1526 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके थे। राज्य में यह घातक वायरस 29 पुलिसकर्मियों को मौत की नींद सुला चुका है, जिनमें से 19 मुंबई के हैं। संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 533 लोग अब ठीक हो चुके हैं, जबकि कुल 1758 लोगों को होम क्वॉरन्टीन में रहने को कहा गया है। ऐसी कठिन परिस्थितियों में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों में से एक आकाश ने जरूरत के वक्त अपना खून देकर इंसानियत और कर्तव्यपरायणता की मिसाल कायम की।