A
Hindi News महाराष्ट्र बांद्रा के MMRDA बिल्डिंग की पार्किंग में बम की झूठी खबर, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

बांद्रा के MMRDA बिल्डिंग की पार्किंग में बम की झूठी खबर, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

महाराष्ट्र के पुलिस विभाग को बीते महीने भी एक अंजान शख्स ने राज्य के मंत्रालय में बम होने की धमकी दी थी। हालांकि, पुलिस को जांच में कुछ नहीं मिला था। पकड़े जाने पर आरोपी ने कहा था कि वह सीएम एकनाथ शिंदे से बात करना चाहता था। ऐसा न होने पर उसने बम की धमकी दे डाली।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

महाराष्ट्र पुलिस बीते कुछ दिनों से बम री झूठी अफवाह उड़ाने वाले फोन कॉल्स से परेशान हो गई है। पुलिस को कभी किसी बड़ी जगह को तो कभी मंत्रालय उड़ाने तक की धमकी के फोन आते रहते हैं। ताजा मामला मुंबई के बांद्रा इलाके का है जहां पुलिस को MMRDA बिल्डिंग की पार्किंग में बम की खबर मिली। हालांकि, पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मामला ही कुछ और निकला। आइए जानते हैं पूरा वाक्या।

झूठी थी बम की सूचना
मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित MMRDA बिल्डिंग की पार्किंग में बम की खबर मिलते ही पुलिस विभाग के कान खड़े हो गए। अफरा-तफरी में पुलिस के जवान निकल पड़े। बम की जानकारी मिलने के बाद MMRDA बिल्डिंग पर तुरंत मुंबई पुलिस के अधिकारी और बम स्कॉड की टीम भी पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी। हालांकि, जांच करने पर पुलिस को वहीं कुछ भी नहीं मिला। 

आरोपी पकड़ा गया
मुंबई पुलिस के अधिकारी और बम स्कॉड ने मौके पर पहुंच के सारी जांच पड़ताल की लेकिन वहां उन्हें कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने बम की सूचना देने वाले शख्स को पकड़ा। पुलिस को पता लगा कि जिस शख्स ने बम की झूठी सूचना देने के लिए फोन किया था, वह मानसिक रूप से बीमार है। इसके बाद पु्लिस ने आरोपी शख्स को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

मंत्रालय को उड़ाने की मिली थी धमकी
महाराष्ट्र के पुलिस विभाग को बीते महीने एक अंजान शख्स ने राज्य के मंत्रालय में बम होने की धमकी दी थी। अंजान शख्स महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से बात करना चाहता था। हालांकि, सीएम से उसकी बात नहीं हो पाई और उसने मंत्रालय में बम रखे होने की धमकी दे डाली। पुलिस ने तुरंत ही कॉल करने वाले की जांच के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया और आरोपी को हिरासत में ले लिया था। 

ये भी पढ़ें- ‘जेल में चंद्रबाबू नायडू को कुछ हुआ तो…’, जानें, टीडीपी ने ऐसा बयान क्यों दिया

ये भी पढे़ें- 40 लाख रुपये लेकर भी नहीं दिया था फ्लैट, बिल्डर ग्रुप का वाइस प्रेसिडेंट हुआ गिरफ्तार