A
Hindi News महाराष्ट्र फ्री सर्विसिंग के नाम पर ठग उड़ा ले गए दो मर्सिडीज कार, जिसे बेचने गए उसी ने कर दिया मालिक को फोन

फ्री सर्विसिंग के नाम पर ठग उड़ा ले गए दो मर्सिडीज कार, जिसे बेचने गए उसी ने कर दिया मालिक को फोन

मुंबई में एक शख्स ने एक बड़े व्यापारी से उसकी दो-दो मर्सिडीज कार ठग ली थीं। आरोपी ने व्यापारी को बहला लिया कि वो उसकी मर्सिडीज़ कार की फ़्री सर्विसिंग करेगा और दो गाड़ियां पेपर समेत ले गया।

Mumbai- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई में व्यारपारी से ठगीं दो लग्जरी कारें

मुंबई की मालाबार हिल पुलिस ने एक ऐसे शख़्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसने एक बड़े व्यापारी से उसकी दो-दो मर्सिडीज कार ठग ली थीं। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने आपको एक बड़ी ऑटोमोबाइल शोरूम का सेल्स एक्ज़ीक्यूटिव बताकर एक रियल एस्टेट डेवलपर से बातचीत की। इसके बाद व्यापारी को बहला लिया कि वो उसकी मर्सिडीज़ कार की फ़्री सर्विसिंग करेगा। लेकिन सर्विसिंग की बजाय उसने दोनों मर्सिडीज़ कार को बेचने के लिए पुणे भेज दिया। 

ऐसे ठगीं मर्सिडीज़ कारें
सूत्रों के मुताबिक़ आरोपी का नाम मोहम्मद इक़बाल क़यूम सिद्धकी है, जिसे पुलिस ढूंढ रही है। पुलिस ने आगे बताया कि 7 अगस्त के दिन इस मामले का आरोपी सिद्धकी इस मामले में शिकायतकर्ता निलेश मेहता के मालाबार हिल के घर गया था, जहां उसने दावा किया कि वो ओपेरा हाउस में स्थित मर्सिडीज़ ऑटो हंगर शोरूम एंड सर्विस सेंटर में काम करता है। आरोपी ने कहानी बनाई कि उसका शोरूम पुराने ग्राहकों को एक ऑफ़र दे रहा है जिसमे उनकी गाड़ियों की फ्री में डेंटिंग-पेंटिंग और सर्विसिंग की जाएगी।

ओरिजिनल पेपर और डुप्लीकेट चाभी भी ले गया
इसके बाद आरोपी मेहता की दो गाड़ियों में से एक गाड़ी (Mercedes GLE 250) अपने साथ लेकर चला गया। आरोपी ने मेहता के पास से उस गाड़ी के ओरिजिनल पेपर और डुप्लीकेट चाभी भी मांगी और कहा कि इन सबको स्कैन करना होगा। जिसके बाद मेहता ने गाड़ी की RC बुक, इंस्यूरेंस सर्टिफिकेट के साथ साथ संबंधित पेपर और डुप्लीकेट चाभी दे दी। 

सेम ऑफर बताकर दूसरी मर्सिडीज़ भी ले गया
8 अगस्त के दिन आरोपी वापस मेहता के घर आया और कहा कि शोरूम उनकी दूसरी गाड़ी पर भी वही ऑफ़र दे रहा है और ऐसा कहकर दूसरी गाड़ी (Mercedes C-300) भी अपने साथ लेकर चला गया। आरोपी ने मेहता से कहा कि वो दोनों गाड़ियां सर्विसिंग करवाकर 4 दिन में लौटा देगा। 

गाड़ी दिक्क्त बताकर टालता रहा आरोपी
एक अधिकारी ने बताया कि जब चार दिन बीत गये तब मेहता ने आरोपी को कॉल किया और गाड़ी के बारे में अपडेट मांगी, जिसपर आरोपी ने कहा कि उनकी एक गाड़ी को ठाणे भेजा गया है। उसके सनरूफ में किसी तरह की दिक़्क़त है और दूसरी गाड़ी का काम चल रहा है। जिसके बाद दूसरे दिन से आरोपी ने मेहता के कॉल का जवाब नहीं दिया और कहा कि दोनों गाड़ियां 17 अगस्त तक मिल जाएगीं। 

अचानक ऑटो डीलर का मालिक को आया कॉल
फिर मंगलवार के दिन मेहता को मुंबई के एक ऑटो डीलर की तरफ़ से कॉल आया। जब उसने कार के बारे में और उसकी क़ीमत के बारे में पूछताछ की तो मेहता ने उसे बताया कि उसे कार नहीं बेचनी है। तब उस ऑटो डीलर ने बताया कि उसकी दोनों कार पुणे में खड़ी हैं और उसे बेचने के लिए सिद्धकी ने एडवांस में उन लोगों से 50 हज़ार रुपये भी लिए हैं। 

मुंबई पुलिस दर्ज की 420 के तहत एफआईआर
इसके बाद मेहता ने उस डीलर को कहा कि ये गाड़ियां उसे नहीं बेचनी है और सिद्धकी ने उसे कुछ और बताकर गाड़ियां ली और वहां भेज दीं। इसके बाद मेहता ने इस बात की शिकायत मुंबई पुलिस से की। मेहता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सिद्धकी के ख़िलाफ़ IPC की धारा 420 के तहत FIR दर्ज की है। पुलिस ने दोनों गाड़ियों को पुणे से वापस मांगा ली और फ़िलहाल गाड़ियाँ मालाबार हिल पुलिस की कस्टडी में हैं।

ये भी पढ़ें-