A
Hindi News महाराष्ट्र नागपुर पुलिस ने दिवाली कर दी हैप्पी, चोरी गया साढ़े 4 करोड़ का सामान लोगों को वापस लौटाया

नागपुर पुलिस ने दिवाली कर दी हैप्पी, चोरी गया साढ़े 4 करोड़ का सामान लोगों को वापस लौटाया

नागपुर पुलिस ने शहर के लोगों की ये दिवाली अनोखी तरह से खुशहाल कर दी। पुलिस प्रशासन ने अलग-अलग वारदातों में चोरी गया सामान आज एक आयोजन करके लोगों को वापस सौंपा है। करीब 1100 लोगों को 4 करोड़ की कीमत के बराबर बरमाद किया सामान और कैश वापस किया गया है।

nagpur police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लोगों को चोरी गया सामान वापस सौंपती पुलिस

नागपुर: दीपावली के ठीक दो दिन पहले नागपुर पुलिस ने नागपुर के शहर के लोगों को अनोखा दीवली गिफ्ट दिया है। खबर है कि पुलिस ने नागपुर के लोगों को करीब साढ़े 4 करोड़ का चोरी गया सामान और पैसा लौटाया है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में नागपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की कई घटनाएं हुई थीं। जिसमें लोगो के घर से कैश और सामान सहित कई चीजें चोरी हो गईं थी। इन्हीं सब चोरी में गया सामान आज नागपुर पुलिस ने लोगों को लौटाया और अनोखा दिवाली गिफ्ट दिया।

अलग-अलग चोरियों का सामान वापस बांटा

जानकारी मिली है कि शहर में हुई अलग-अलग चोरी की वारदातों के मामले दर्ज करने के बाद नागपुर पुलिस ने चोरी करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से सामान जब्त किया है। चोरों से बरामद सारा सामान अब ठीक दीपावली से 2 दिन पहले लोगो को वापस लौटाया जा रहा है। दीपावली से ठीक पहले चोरी गया हुआ करीब 4 करोड़ की कीमत के बराबर सामान वापस मिलने से लोगो में काफी ख़ुशी है। चूंकि लोगों को अमूमन चोरी होने के बाद सामान वापस मिलने की उम्मीद नहीं होती है, ऐसे में पुलिस को लेकर अब शहरवासियों के मन में भरोसा बढ़ा है। 

1100 लोगों का सामान लौटाया

नागपुर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जो भी मुद्देमाल (बरामद सामान) जब्त होता है उसके बाद कोर्ट की प्रक्रिया पूरी की जाती है। इसके बाद जब कोर्ट का आदेश प्राप्त होता है तो मुद्देमाल वापस सुपर्द किया जाता है। ये पूरी प्रक्रिया काफी जटिल होती है और पुलिस लगातार इसे आसान करने में लगी रहती है। आज ऐसा ही मुद्देमाल जो करीब 4 करोड़ का है, उसे लोगों को वापस किया गया है। आज दिवाली के मौके पर इसका आयोजन किया गया है और इस दौरान 1100 लोगों को ये मुद्देमाल वापस किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमारी अभी इस साल की कुल रिकवरी 75 करोड़ की और है और कोर्ट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द से जल्द पीड़ितों को वापस करने की कोशिश है।

ये भी पढ़ें-

सब इंस्पेक्टर ने 4 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, शिकायत करने पर बच्ची के पिता को भी पीटा

एनसीपी में बगावत के बाद शरद पवार से मिले दिलीप वलसे पाटिल, अजित और सुप्रिया भी पहुंचे